आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अक्तूबर 2024

शरद पूर्णिमा पर पत्नी ने कराया,पति की आँखों का दान

 शरद पूर्णिमा पर पत्नी ने कराया,पति की आँखों का दान

2. कोटा से गयी टीम,ने देर रात बाराँ में लिया नेत्रदान



शरद पूर्णिमा के पावन पर्व पर कल बसंत विहार, बाराँ निवासी, आड़त व्यवसायी हरि मोहन गुप्ता का आकस्मिक निधन हुआ । आयुर्वेदिक दवा व्यवसायी बेटे प्रमोद और उत्तम को,बाराँ की सामाजिक संस्था भारत विकास परिषद और रोटरी क्लब के सदस्यों ने दिवंगत हरिमोहन के नेत्रदान करवाने के लिए आग्रह किया । 


दोनों बेटों ने तुरंत ही माँ रमा कुमारी और बहन जया, ज्योति व इंदिरा से नेत्रदान के लिए सहमति लेने के उपरांत कोटा से शाइन इंडिया फाउंडेशन की टीम को बुलाने के लिए कह दिया ।


माँ रमा,सहित परिवार के सदस्यों ने नेत्रदान की पूरी प्रक्रिया को अपने सामने देखा । रमा ने कहा कि,शरद पूर्णिमा के पावन पर्व पर नेत्रों के दान से किसी के अंधेरे जीवन में रोशनी आये,उसका जीवन रोशनी से भर जाये, इससे बड़ा पुनीत कार्य कोई नहीं है ।


कोटा से डॉ० कुलवंत गौड़ सूचना मिलते ही, बाराँ पहुँच गये,और रात 10:00 बजे परिवार की भी सदस्यों के बीच नैत्रदान की प्रक्रिया संपन्न की । नैत्रदान प्रक्रिया के बाद उन्होंने वहां पर उपस्थित शहर के गणमान्य नागरिकों,समाज बंधुओं व क़रीबी रिश्तेदारों से नेत्रदान की प्रक्रिया और भ्रांतियों पर विस्तार से बात की ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...