आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 अक्तूबर 2024

महिलाओं ने अपने सामने देखी नैत्रदान प्रक्रिया

  महिलाओं ने अपने सामने देखी नैत्रदान प्रक्रिया
2. नवरात्रि की पूजा छोड़,भवानी मंडी जाकर लिया नेत्रदान

आज सुबह भवानी मंडी निवासी गिरिराज,सत्यनारायण एवं महेश जोशी की माताजी श्रीमती प्रेम जोशी का आकस्मिक निधन हुआ,प्रेम जी की पौत्री व भाजपा नेता जिला अध्यक्ष रंजीता पांडे ने, परिवार जनों से नेत्रदान के लिए चर्चा की, और सभी से सहमति प्राप्त कर ली । इसके उपरांत संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन के ज्योति मित्र कमलेश दलाल ने कोटा में डॉ कुलवंत गौड़ को सूचना दी, उसे समय डॉ गौड़ नवरात्रि की पूजा के लिए बैठने वाले थे,परंतु पूजा बीच में छोड़ पहले भवानी मंडी नेत्रदान के लिए रवाना हुए ।

ज्ञात हो कि,कुछ समय पूर्व रंजीता ने अपने ससुर जी मोहनलाल पांडे का भी नेत्रदान संपन्न करवाया था, इसलिए वह नैत्रदान की प्रक्रिया के बारे में परिचित थी । डॉ कुलवंत ने  ठीक समय पर पहुंचकर घर,परिवार व करीबी रिश्तेदार की महिलाओं के बीच में नेत्रदान की प्रक्रिया को संपन्न किया, प्रक्रिया के दौरान ही उन्होंने नेत्रदान से जुड़ी भ्रांतियों का भी निवारण किया।

कमलेश दलाल के अनुसार यह शाइन इंडिया फाउंडेशन द्वारा भवानीमंडी क्षेत्र से प्राप्त 116 वाँ नेत्रदान है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...