आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 सितंबर 2024

5 नैत्रदान,230 नैत्रदान संकल्प,9 कार्यशालाओं से सम्पन्न हुआ नैत्रदान पखवाड़ा

 5 नैत्रदान,230 नैत्रदान संकल्प,9 कार्यशालाओं से सम्पन्न हुआ नैत्रदान पखवाड़ा

आज संभाग में शाइन इंडिया फाउंडेशन द्धारा 39वें राष्ट्रीय नैत्रदान पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन किया गया । इस विषय पर संस्था संस्थापक डॉ कुलवंत गौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि, 25 अगस्त से 8 सितंबर तक मनाए गए नेत्रदान पखवाड़ा कार्यक्रम में संभाग में नेत्रदान जागरुकता शिविर, कार्यशालाएं और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया ।


14 दिन के इस पखवाड़े के दौरान हाड़ौती संभाग में 9 जागरूकता कार्यशालाओं से 5 देवलोकगामियों के नेत्रदान प्राप्त हुए। 230 लोगों ने मरणोपरांत अपनी आँखों के दान की घोषणा की। पखवाड़े समापन की पूर्व संध्या पर भी बीबीजे चैप्टर के सहयोग से झालावाड़ के लक्ष्य जैन का नेत्रदान प्राप्त हुआ ।


संभाग स्तरीय नेत्रदान पखवाड़ा कार्यक्रम के समापन में शाइन इंडिया की बाराँ शाखा के ज्योति-मित्र हितेश खंडेलवाल,मुकेश गुप्ता,नवीन खंडेलवाल, बूँदी शाखा के इदरिस बोहरा, झालावाड़ से नितिन कटारिया, भवानी मंडी के ज्योति मित्र कमलेश दलाल,रामगंजमंडी से संजय विजावत का सहयोग रहा। 


नेत्रदान जागरुकता पखवाड़े के समापन पर शुक्रवार को, विज्ञान नगर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 6 से 12वीं तक के बच्चों के साथ में नेत्रदान विषय पर जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमें डॉ कुलवंत गौड़ ने बच्चों को नेत्रदान से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से दी  । 


कार्यशाला के उपरांत छात्र-छात्राओं से नेत्रदान के विषय पर प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया,सही जवाब देने वाले छात्रों को इनरव्हील क्लब,कोटा नार्थ की अध्यक्ष सरिता भूटानी,डॉ विजेता गुप्ता की ओर से शाइन मेडल देकर सम्मानित किया गया ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...