आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 सितंबर 2024

कोटा से 120 किलोमीटर,दूर अकलेरा जाकर लिया नेत्रदान

  कोटा से 120 किलोमीटर,दूर अकलेरा जाकर लिया नेत्रदान

नैत्रदान के कार्य के लिये,हाड़ौती संभाग में 13 वर्षों से लगातार 24 घंटे कटिबद्ध संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन ने आज कोटा से 120 किलोमीटर दूर,अकलेरा जाकर क्षेत्र का 13 वां नेत्रदान प्राप्त किया ।


संस्था के ज्योति मित्र मंगलेश जैन को सूचना मिली कि मेन बाजार,अकलेरा निवासी अशोक और नरेश गर्ग की माताजी कमला देवी का आकस्मिक निधन हुआ है,उन्होंने तुरंत पौत्र चिराग,दामाद संजीव व राजीव से माता जी के नेत्रदान करवाने के लिए संपर्क किया ।


क्षेत्र से पूर्व में 12 नेत्रदान संपन्न हो चुके हैं, इस वजह से काफी जागरुकता शहर में है,नेत्रदान का विषय आते ही परिवार के सभी लोगों की सहमति बन गई । मंगलेश ने तुरंत ही कोटा स्थित शाइन इंडिया फाउंडेशन को संपर्क किया । कोटा से 120 किलोमीटर दूर इकलेरा के लिए टीम तुरंत ही रवाना हो गई । 


ज्ञात हो कि,शाइन इंडिया फाउंडेशन के जागरूकता प्रयासों से संपूर्ण हाडोती संभाग से 2490 नेत्रों का संकलन हो चुका है सेवा के इस उत्कृष्ट कार्यो के लिए संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन को बीते वर्ष ब्रिटिश पार्लियामेंट के हाउस आफ लॉर्ड्स में लंदन में सम्मानित भी किया गया है ।


प्रेषक


*शाइन इंडिया फाउंडेशन ,कोटा* 

*Mob . 8386900102*

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...