आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जून 2024

*अनियंत्रित E . रिक्शा* *बाधित कर रहे यातायात

 

*अनियंत्रित E . रिक्शा* *बाधित कर रहे यातायात*
*यातायात पुलिस भी कर रही इनकी अनदेखी*
जर्नलिस्ट.. *पवन भटनागर* कैलाशपुरी , स्टेशन
कोटा ... इन दिनों कोटा शहर में ही नहीं वरन् पूरे देश में यकायक ई रिक्शा की संख्या में अपेक्षा से कहीं अधिक वृद्धि देखी जा रही है।
सरकार ने इनके संचालन नियमों में शिथिलता बरती हुई है,आम जनता को भी शहर के भीतरी भागों में आवागमन के लिए सस्ता सुलभ साधन मिल रहा है।
इनके लिए किसी भी विभाग द्वारा कोई भी गाइड लाइन तय नहीं की हुई है ,इसलिए इनके चालक अपनी मन मर्जी से ही इन्हें सड़कों पर दौड़ा रहे हैं कई ई रिक्शा चालक तो कम उम्र के होने के कारण यातायात नियमों से ही अनभिज्ञ हैं जिससे आमजन के लिए यातायात व्यवस्था प्रभावित हो अव्यवस्था बन चुकी है।
ई रिक्शा लोडिंग वाहन के रुप में भी सड़कों पर दौड़ते हुए देखे जा सकते हैं वो भी ओवर लॉड लेकिन कोई सख्त नियम कानून नही होने के कारण ये भी बेकाबू हो चले हैं।
सवारी ढोने वाले ई रिक्शा तो अब व्यस्त बाजारों में भी बैरोक टोक घुस जाते हैं इतना ही नहीं इन रिक्शा चालकों ने पैदल चल कर खरीददारी करने वाली महिलाओं को भी बचकर चलने को मजबूर कर दिया है जिसकी तरफ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...