आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जून 2024

जिला कांग्रेस कार्यालय में कोटा दक्षिण नगर निगम कांग्रेस पार्षदो की बैठक में महापौर राजीव अग्रवाल के इस्तीफे की मांग उठी।

 

जिला कांग्रेस कार्यालय में कोटा दक्षिण नगर निगम कांग्रेस पार्षदो की बैठक में महापौर राजीव अग्रवाल के इस्तीफे की मांग उठी।
जिला कांग्रेस कार्यालय में शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी की अध्यक्षता में आयोजित कांग्रेस पार्षदो की बैठक में महापौर राजीव अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव में भाजपा पार्टी की सदस्या ग्रहण करने पर सर्व सम्मति से महापौर राजीव अग्रवाल के महापौर पद से इस्तीफे की मांग उठा कर प्रस्ताव पारित किया गया।
शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने बैठक को सम्बोधित करते हुये कहाॅ की नगर निगम कोटा दक्षिण के चुनाव नवम्बर 2020 में हुये थे तब कांग्रेस पार्षदो द्वारा राजीव अग्रवाल को महापौर निर्वाचित किया गया था परन्तु लोकसभा चुनाव 2024 में महापौर राजीव अग्रवाल द्वारा कांग्रेस पार्टी को छोडकर भाजपा पार्टी का दामन थाम लिया तो सैदांतिक रूप से उन्हे अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए जो आज दिन तक नही दिया है जबकी भाजपा की सदस्या लिये हुये लगभग तीन माह होने को है ।
यह बडी ही हास्यप्रद बात है की भाजपा द्वारा माहापौर राजीव अग्रवाल को स्वीकार कर लिया तथा विपक्ष का नेता भी भाजपा का बना बैठा है, महापौर को इस्तीफा देना चाहिए जिससे पुरी प्रक्रिया नये सिरे से हो सके और शिध्र ही कांग्रेस के सभी पार्षद अपना नया नेता चुन सके।
त्यागी ने कहाॅ की नगर निगम में एक ही दल का माहापौर और नेता प्रतिपक्ष होना नियमो के खिलाफ है राजस्थान सरकार को इस गंभीर मुद्वे पर ध्यान देना चाहिए नही तो कांग्रेस पार्षदो के साथ नगर निगम में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।
कोटा दक्षिण नगर निगम उपमहापौर पवन मीणा ने कहाॅ की नगर निगम दक्षिण के महापौर राजीव अग्रवाल ने भाजपा जोईन करने के पर आचार सहित लगी हुई थी आज भी कोटा शहर के जनता असमंजस में है की कोटा दक्षिण के महापौर कांग्रेस का है या भाजपा का उन्होन भाजपा पार्टी की सदस्या ग्रहण कर ली है तो महापौर राजीव अग्रवाल को उपने पर दे इस्तिफा दे देना चाहिऐ क्योकि एक ही दल के महापौर और नेता प्रतिपक्ष नही होता यह नगर पालिका नियम के खिलाफ है।
बैठक में प्रमुख रूप से कोटा दक्षिण नगर निगम के पार्षद ईश्रार मोहम्मद, कपिल शर्मा, देवेश तिवारी, गफ्फार हुसैन, दिपक वर्मा, योगेन्द्र योगी, श्रीमति सुमन पेश्वानी, बबलू कसाना, ऐश्वर्य श्रृंगी, शिवांगनी सोनी, सोनू अब्बासी, नवीन यादव, कमल मीणा, साहिब हुसैन, जियाउद्विन, सलीना सेरी, कुलदीप प्रजापती, धनराज चेची, सोनू भील, बादशाह भाई, आसिफ मिर्जा, इरफान धोसी, किशन प्रजापती, ज्योतिष सुमन, प्रमोद विजय आदी सहित कई पार्षद उपस्थित रहे।
धन्यवाद
भवदीय
रविन्द्र त्यागी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...