आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 जून 2024

पर्ची वाले भजन लाल जी के राज में महिलाओं पर बढ गए अपराध : राखी गौतम

 

पर्ची वाले भजन लाल जी के राज में महिलाओं पर बढ गए अपराध : राखी गौतम
- बेखोफ हो गए अपराधी, महिलाओं पर दुष्कर्म व प्रताड़ना के 12 हजार से अधिक मामले आए सामने
- सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी महिला कांग्रेस, सड़कों पर होगा संघर्ष, अत्याचार बर्दाश्त नहीं होगा
कोटा.
राजस्थान महिला कॉग्रेस प्रदेशाध्यक्ष राखी गौतम के राजस्थान के मुख्यमंत्री भजपन लाल पर कई आरोप लगाए और उनसे पूछा है कि आखिर पांच महिनों में आपने किया क्या... केवल बहन बेटियों के प्रति अपराधों में वृद्धि कारवाई.....जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव थे तब भाजपा सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा का एजेंडा रखा, पोस्टर चिपकाए, महिलाओं से वादा किया, नही सहेगा राजस्थान कैंपेन चलाया, लेकिन यह सभी चुनाव वादे थे, सरकार के इरादे नेक नहीं थे, इसलिए पांच माह में ही सरकार के चेहरे का मेकअप उतर गया और हकीकत सामने आ गई। शनिवार को प्रेसवार्ता कर राखी गौतम ने बूढादीत में युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को लेकर सरकार को कटघरे में खडा किया और कहा कि सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है. पडोस में ही बेटिया सुरक्षित नहीं है, अपहरण के बाद उसका दुष्कर्म होता है और लाज शर्म के मारे वह आपने आप को आग लगा लेती है, जिस बेटी की शादी के सपने देखे जा रहे थे, उसके घर से उसक अर्थी उठने के बाद माता पिता का रो-रो कर बुरा हाल है। उनके हलक से अवाज नहीं निकल रही, मां बार-बार बेहोश हो रही है और पर्ची वाली सरकार के नुमाइंदे अभी तक उसकी सहायता के लिए आगे नहीं आए हैं.
- लॉ एण्ड आॅर्डर पूरी तरह से खत्म, अपराधी बेखोफ कर रहे अपराध का तांडव
राखी गौतम ने भाजपा सरकार के बीते मात्र पांच महीने के कार्यकाल की निंदा करते हुए कहा कि महिलाओं के साथ दिन प्रतिदिन अत्याचार, दुष्कर्म व मारपीट की घटनाएं बढ़ कर आकड़ा 12 हजार से ऊपर पहुंच चुका है। प्रदेश में महिलाओं का सम्मान पूर्वक रहना मुश्किल हो गया है, बच्चियों व महिलाएं खौफ के साय में जी रही हैं, अपराधियों में किसी भी तरह का खोफ नहीं रहा है। लॉ एण्ड आॅर्डर पूरी तरह से खत्म हो चुका है और अपराधी आए दिन अपराध का तांडव कर रहे हैं. हर जिले में सरकार द्वारा कहा गया था कि महिला डेस्क होगी, महिलाओं की सुनवाई होगी, ा्रत्येक शहर में एक एंटी रोमिओ स्क्वाड स्थापित की जाएगे,अपराधियों को बक्शा नहीं जाएगा, महिलाओं को सम्मान मिलेगा, लेकिन यह सब कुछ कागजों में रहा है और रहेगा। उन्होंने कहा कि महिला अत्याचार के खिलाफ महिला कांग्रेस जल्द ही रणनीति बनाकर इस गूंगी बेहरी सरकार के कानो तक जनता की आवाज पहुंचाएगी और किसी भी सूरत में अत्याचार, दुष्कर्म की घटनाओं को बर्दाश्य नहीं किया जाएगा। राखी गौतम ने बूढादीत की घटना में पीडित परिवार के लिए 50 लाख की आर्थिक सहायता की मांग की है।
- हर दिन 12 से 15 नाबालिग मासूम दरिंदगी का शिकार हो रही है
राखी गौतम ने कहा कि जब से राजस्थान में भाजपा आई है तब से अपराध को बोलबाला हो रहा है. निर्दोशों पर कार्रवाई हो रही है, अपराधियों को शरण दी जा रही है। राजधानी जयपुर में एक ही दिन में दो बड़ी वारदातों को अंजाम दिया गया, मालवीय नगर में आरोपी ने नशे मे महिला पर गंदे कमेंट्स करके महिला के साथ अभद्रता कर उसके ऊपर गाड़ी चड़ा कर हत्या कर दी वही दूसरी ओर चित्रकूट इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने बुजुर्ग महिला के गले से मंगलसूत्र तोड़ लिया। वही जोधपुर में भी बदमाशों ने माँ, बेटी, भतीजी का गला काट कर हत्या कर दी। इसी के साथ अलवर में भी नाबालिग बच्ची के साथ दो बदमाशों ने दुष्कर्म किया एवं झालावाड़ के सादर थाना क्षेत्र मे पन्निया बीनने गई महिला के साथ दरिंदों ने गैंगरेप करने, कुछ महीनों पूर्व जयपुर के एक गावं में बच्ची के साथ बलात्कार कर दरिंदा 2 महीने जैल में सजा काटने के बाद बाहर आकर पीड़ित बच्ची एवं उसके परिवार पर गोली से वार करने जैसी घटनाएं घटित होने के साथ शाहपुरा में भाजपा विधायक द्वारा महिला अधिकारी के साथ किया गया अभद्र व्यवहार भाजपा सरकार के महिलाओं के गैरजिम्मेदार एवं उदासीन रवैये को दशार्ता है। यदि सरकार महिला अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए शीघ्र कठोर कदम नहीं उठाती है तो शीघ्र ही महिला कांग्रेस राजस्थान द्वारा सरकार के विरुद्ध कड़ा प्रदर्शन किया जायेगा व प्रदेश की महिलाओं को सरकार के खिलाफ सड़क पर आना पड़ेगा।
- राजस्थान महिला अपराध में बन गया नम्बर वन
इस अवसर पर महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष निकिता हाडा ने कहा कि दिन-प्रतिदिन महिला अपराधों में राजस्थान में वृद्धि हो रही है। राजस्थान प्रदेश महिला अपराध में नम्बर एक पर पहुंच गया है। राजस्थान में महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामलों का आकड़ा 12 हजार से पार पहुंच गया है। 10 वर्षीय मुक-बधिर बालिका के साथ बलात्कार कर पेट्रोल डाल कर सबूतों को मिटाने के लिए हत्यारों ने बालिका पर पेट्रोल डाल कर हत्या करने की घटना की। जयपुर में 40 वर्षीय महिला की हत्या कर चेहरा कुचलकर मृतका के शव को सड़क किनारे नग्न अवस्था में फेकने की घटना, जयपुर में महिला कंडक्टर ने बस के चलते युवकों से बस के गेट पर खड़ा होने से मना किया तो उसके साथ अभद्रता करने की घटना, बांसवाड़ा में नाबालिक बालिका को अगवा कर रैप करने की घटना को अंजाम देने के पश्चात बालिका के बीमार होते ही युवकों द्वारा बालिका को घर एक आँगन में छोड़ भागने के बाद बालिका की इलाज दौरान दम तोड़ने की घटना। बीकानेर जिले के रतनगढ़ क्षेत्र में 11 वी कक्षा की छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार, छात्रा की तबीयत बिगड़ने के बाद मृत्यु होने की घटना। बासंवाड़ा के बिनौली क्षेत्र मे 19 वर्षीय युवती द्वारा शादी करने से इनकार करने के बार रेप कर आरोपी द्वारा युवती पर तलवार से जानलेवा हमला करने की घटना किसी से छुपी नहीं है। मार्च 2024 में दुष्कर्म के मामले 422 सामने आए अप्रेल माह 2024 मे दुष्कर्म के मामले 435 सामने आए हैं। इसी के साथ अपराधों की निस्तारण की स्थिति मे पेंडिंग केस मे अभी 73277 केस बचे हुए है जिसमे सरकार ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया। इस अवसर पर महिला कॉंग्रेस संगठन महामंत्री प्रियंका नंदवाना , प्रदेश उपाध्यक्ष निकिता हाडा , कोटा महिला कॉंग्रेस जिलाध्यक्ष शालिनी गौतम, प्रदेश सचिव सुमन पेशवानी , पार्षद उषा ठाकुर, प्रदेश सचिव चेतना माथुर, पूर्व सरपंच गायत्री मीणा सहित कई महिला पदाधिकारी उपस्थित रहीं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...