आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जून 2024

पौधे प्राकृतिक रूप से ईश्वरीय चमत्कार ही है - पवन अग्रवाल

 

पौधे प्राकृतिक रूप से ईश्वरीय चमत्कार ही है - पवन अग्रवाल
श्री मंगलमय चमत्कारी धाम पर पौधारोपण
हरित हाडौती हरित राजस्थान महा अभियान
कोटा। पौधे प्राकृतिक रूप से ईश्वरीय चमत्कार ही है जो प्राण वायु ऑक्सीजन तो देते ही हैं ईश्वरीय अनुकंपा एवं ईश्वरीय आशीर्वाद स्वरुप छाया एवं कई जड़ी बूटियां एवं फल देकर प्राणी मात्र का सहारा संबल ही बनते हैं उक्त उद्गार श्री मंगल में चमत्कारिक धाम विज्ञान नगर पर पौधारोपण करते हुए कोटा नगर निगम के पूर्व राजस्व समिति अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने व्यक्त किए।
अग्रवाल ने कहा कि जितने पेड़ लगेंगे उतनी हरियाली होगी उतनी छाया होगी और उतना ही वातावरण स्वच्छ और स्वस्थ होगा, उन्होंने पेड़ लगाने के साथ इसकी देखरेख का जिम्मा भी उठाने का आग्रह किया।
बाल सेना के अध्यक्ष हर्षित शर्मा ने बताया कि सोमवार प्रातः श्री मंगलमय चमत्कारी धाम विज्ञान नगर के महंत पंडित अशोक तिवारी की प्रेरणा से श्री मंगलमय चमत्कारिक धाम हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष एवं पार्षद कपिल शर्मा के मार्गदर्शन में रामायणपाठी पंच पंडितों के सानिध्य में हरित हाडोती हरित राजस्थान पौधारोपण महाअभियान के क्रम में श्री मंगलमय चमत्कारी धाम पर पौधारोपण नगर निगम कोटा के पूर्व राजस्व समिति अध्यक्ष पवन अग्रवाल, समाजसेवी घनश्याम गुप्ता , मंदिर समिति के सचिव सुरेश लखेरा, उपाध्यक्ष ललित शर्मा के कर कमलो से आयोजित किया गया।
शर्मा ने बताया इस अवसर पर समिति के कोषाध्यक्ष के के शर्मा कमल, निर्माण प्रभारी हरीश सोनी, सोशल मीडिया प्रभारी रुचिन मित्तल, समिति के अनिल शर्मा, मंदिर की व्यवस्थाओं के जिम्मेदार पंडित हेमंत शर्मा पंडित आशीष शर्मा पंडित राधेश्याम शर्मा रमेश शर्मा एवं जितेंद्र शर्मा समेत एनजन उपस्थित रहे। इस अवसर पर पांच पौधों की देखरेख की जिम्मेदारी बाल सेना के अध्यक्ष हर्षित शर्मा ने स्वयं ने ली। हर्षित शर्मा ने पौधे उपलब्ध कराने पर लेखाकार समाजसेवी देवेंद्र सिंह चौहान, एवं टी गार्ड उपलब्ध कराने पर पवन अग्रवाल का भी आभार व्यक्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...