आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 जून 2024

*नीट यूजी परीक्षा में धांधली विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ : गुंजल

 

*नीट यूजी परीक्षा में धांधली विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ : गुंजल* के डी अब्बासी
कोटा : नीट यूजी 2024 के परिणाम में धांधली को लेकर कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहा कि नीट यूजी परीक्षा में धांधली विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। लाखों विद्यार्थी दिन-रात मेहनत करके परीक्षा देते हैं, उनके माता-पिता की आंखों में भी अपने बच्चों के भविष्य को लेकर एक सपना होता है परंतु परीक्षा करवाने वाली एजेंसी और सरकारों को उससे कोई सरकार नहीं है।
गुंजल ने कहा कि केंद्र सरकार की एजेंसी एनटीए द्वारा आयोजित की गई नीट परीक्षा में जो धांधलिया सामने आ रही है उससे डॉक्टर बनने का सपना संजोये लाखों छात्रों का विश्वास टूटा है।उन्होंने कहा कि एक ही सेंटर से एक साथ कई छात्रों के 720 में से 720 अंक आना किसी बड़ी गड़बड़ी का संकेत दे रहा है।l वहीं दूसरी ओर एनटीए द्वारा जो ग्रेस अंक के रूप में चार अंक दिए हैं उससे छात्रों के सेकंड पोजीशन में 716 अंक होने चाहिए जबकि कई छात्रों के 719, 718 अंक आए हैं जो संभव ही नहीं है। गुंजल ने कहा की परीक्षा में बैठे 23 लाख से अधिक विद्यार्थीयो के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है, कोटा में लाखो बच्चे डॉक्टर बनने का सपना लिये पढ़ने आते हैं हम उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से नीट परीक्षा के स्केम की एसआईटी अथवा सीबीआई से समय बद्ध जांच करवाने व नीट परीक्षा रद्द कर नए सिरे से परीक्षा करवाने की छात्रों की मांग उचित है हम सभी संघर्ष में छात्रों और उनके परिवार जनों के साथ खड़े हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...