आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 जून 2024

विश्व नेत्रदान दिवस पर देर रात एक बज़े संपन्न हुआ नेत्रदान

विश्व नेत्रदान दिवस पर देर रात एक बज़े संपन्न हुआ नेत्रदान
2. कोटा से 80 किलोमीटर दूर देर रात 1:00 बजे संपन्न हुआ नेत्रदान


आनंद विहार,रामगंजमंडी निवासी शीला देवी छाबड़ा काफी धार्मिक विचार,हँसमुख,विनम्र एव मिलनसार महिला थी । कल मंगलवार को इनका आकस्मिक देवलोक गमन हुआ।
शीला के तीनों बेटे मुकेश,संजय,सुरेंद्र छाबड़ा (वंश मेडिकल) ,बेटी नीलम,दामाद संदीप गांधी, पौत्र गौरव, वंश,हर्षित,हर्ष,नमन गांधी सभी भारत विकास परिषद एवं शहर के कई सामाजिक संगठनों से जुड़कर समाज के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं  ।

शीला जी के निधन की सूचना जैसे ही व्यापार मंडल और रिश्तेदारों में पहुंची, छाबड़ा जी के पारिवारिक सदस्य व जैन श्वेतांबर नवयुवक मंडल के अध्यक्ष लोकेश लाडवा और दामाद संदीप गांधी ने तीनों बेटों से माता जी के नैत्रदान करवाने का अनुरोध किया । नैत्रदान के लिये सभी से सहमति मिलते ही, संस्था के ज्योति मित्र संजय विजावत और मोनू माहेश्वरी ने नेत्रदान संपन्न करवाने के लिए कोटा में शाइन इंडिया फाउंडेशन के डॉ० कुलवंत गौड़ को सूचना दी ।

सूचना मिलते ही डॉ गौड़ के नेतृत्व में,कोटा से,टीम 80 km दूर,रामगंजमंडी में रवाना हो गई, देर रात 1:00 परिवार की सभी सदस्यों के बीच में नैत्रदान की प्रक्रिया संपन्न हुई । नैत्रदान प्रक्रिया के दौरान परिवार की काफी सदस्य सहित,  शाइन इंडिया के ज्योति मित्र लोकेश लाडवा,मोनू माहेश्वरी का विशेष सहयोग रहा । भारत विकास परिषद के अध्यक्ष संजय सतीजा सचिव आशीष गुप्ता और दिनेश डपकरा ने बताया कि पूरे विश्व में 10 जून को विश्व नेत्रदान दिवस मनाया जाता है,आज इस दिवस पर हुआ यह नेत्रदान अन्य लोगों के लिए प्रेरणादायी रहेगा,ज्ञात हो कि रामगंजमंडी क्षेत्र का यह का 54 वां नेत्रदान हे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...