आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 मई 2024

शाइन इंडिया के कार्यों से फिर ,विश्व पटल पर गौरवांवित हुआ कोटा

शाइन इंडिया के कार्यों से फिर ,विश्व पटल पर गौरवांवित हुआ कोटा

2. नैत्रदान संकल्प के लिये,शाइन इंडिया,एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल


नैत्रदान के कार्यों के लिये संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन विगत 13 वर्षों से सम्पूर्ण हाड़ौती संभाग में नैत्रदान,अंगदान,देहदान व त्वचादान जागरूकता के लिये,अनवरत कार्य कर रही है । 


संस्था को उसके उत्कृष्ट कार्यो के लिए न सिर्फ जिला स्तर, राज्य स्तर,राष्ट्रीय स्तर बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सम्मानित किया जा चुका है ।


विगत 6 माह पूर्व ब्रिटिश पार्लियामेंट,लंदन के हाउस ऑफ लॉर्ड्स में संस्था को इंटरनेशनल बुक ऑफ हॉनर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है,और उसके बाद ही देश के सबसे प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड से संस्था को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया है ।


बीते वर्ष अगस्त 2022 से अगस्त 2023 तक संस्था के सभी सदस्यों ने काफ़ी जोश,जुनून के साथ पूरे हाडोती स्तर पर तन्मयता से कार्य कर अधिक से अधिक लोगों को नैत्रदान के प्रति जागरूक कर 52760 लोगों से नैत्रदान संकल्प भरवाये हैं । इससे पूर्व अभी तक इतनी अधिक संख्या में एक वर्ष के दौरान लोगों ने नेत्रदान संकल्प पत्र नहीं भरे हैं ।


एक लक्ष्य के साथ,तय समय पर उम्मीद से अधिक लोगों के नेत्रदान संकल्प करवाने के लिये संस्था को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्धारा प्रशस्ति पत्र,मैडल और वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड बुक से सम्मानित किया गया। एशिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स टीम मेम्बर आर जे निखिल के मार्गदर्शन में यह कार्य सम्पन्न हुआ ।


संस्था की ओर से एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड को डॉ कुलवंत गौड़ ने ग्रहण किया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...