आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 मार्च 2023

संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा राजस्थान के बैनर तले

 

संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा राजस्थान के बैनर तले
पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग
राजस्थान के पत्रकारों ने जयपुर में भरी हुंकार
जयपुर/कोटा। संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा राजस्थान के बैनर तले राजस्थान भर से आए पत्रकार बन्धुओं ने पत्रकार सुरक्षा कानून प्रदेश में लागू किए जाने को लेकर विधानसभा कूच किया।
सुबह 11बजे पत्रकारों का जत्था पिंक सिटी प्रेस क्लब से पुलिस जाप्ते की सुरक्षा में विधानसभा के लिए रवाना हुई। जहां बेरिकेट्स लगाकर भारी पुलिस बल ने उन्हें रोक लिया।
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और सरकार के नुमाइंदों की ओर से बात नहीं बनने पर एक शिष्ट मंडल विधानसभा के लिए रवाना हुआ।
राज्य सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को जिम्मेदारी सौंपी गई है। शिष्टमंडल से वार्ता के चलते खाचरियावास स्वयं पत्रकारों के धरने स्थल पर पहुंचे और उन्होंने सभी पत्रकारों को आश्वास्त किया कि अशोक गहलोत स्वयं मीडिया फ्रैण्डली हैं और पत्रकारों की सुरक्षा कानून की मांग को प्रदेश में जल्दी अस्तित्व मे आ जाएंगी।
आईएफडब्ल्यूजे के प्रदेशाध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़, पिंक सिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा ने कहा कि सरकार ने अपने घोषणापत्र में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने का वादा किया था, लेकिन पांचवां बजट पेश करने के बाद भी अब तक इसका प्रस्ताव सदन में नहीं रखा गया है। सरकार ने घोषणा करने के बाद अब वादाखिलाफी की है, पत्रकार इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस दौरान जयपुर के वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे।
कोटा जिला अध्यक्ष केके शर्मा ने बताया कि हाडोती संभाग से 5 दर्जन से अधिक पत्रकार बंधुओं ने भाग लिया पत्रकार बंधु जीप कार ट्रेन से जयपुर पहुंचे थे,। पत्रकारों की विभिन्न मांगों को लेकर जयपुर प्रेस क्लब से विधानसभा तक होने वाले प्रदर्शन में कोटा संभाग से 3 दर्जन से अधिक पत्रकारो ने भाग लिया।
पत्रकार संगठन आईएफडब्ल्यूजे के कोटा जिला अध्यक्ष के के शर्मा कमल ने बताया कि पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर पत्रकारो ने विधानसभा का घेराव किया इसके लिए कोटा जिला मुख्यालय समेत उपखंड मुख्यालय एवं ग्रामीण क्षेत्रों से 5 दर्जन से अधिक पत्रकार जयपुर में प्रेस क्लब जयपुर से विधानसभा तक पैदल मार्च एवं घेराव कार्यक्रम में शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...