आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 मार्च 2023

न्यूज़ पेपर वितरकों एवं एजेंट को भी मिले पेंशन एवं जीवन का हो बीमा - शर्मा

 

न्यूज़ पेपर वितरकों एवं एजेंट को भी मिले पेंशन एवं जीवन का हो बीमा - शर्मा
हाडौती पत्रकार संगठन की सरकार से मांग
कोटा। सर्दी , गर्मी , बरसात, कहीं लग रहा हो जाम, या कहीं टूटी फूटी हो सड़कें हो , अल सुबह शहरों एवं गांवों मे हर विपरीत परिस्थितियों मे घर घर समाचार पत्र पहुंचाने वाले वेंडर , वितरक, एवं एजेंसी धारकों को प्रतिमाह मासिक पेंशन मिले एवं उनके भी जीवन का बीमा हो यह मांग सरकार से हाडोती पत्रकार संगठन के अध्यक्ष के के शर्मा कमल ने की है ।
हाडौती पत्रकार संगठन के अध्यक्ष के के शर्मा कमल ने बताया कि समाचार पत्र वितरक सर्दी हो या गर्मी हो या हो बरसात कहीं पर जाम लग रहा हो , या सड़क टूटी फूटी हो तो किलोमीटर का चक्कर काट कर हर घर तक घर-घर दस्तक देकर समाचार पत्रों को अख़बार पहुंचाने का कार्य कर सामाजिक जागरूकता का कार्य भी करते हैं अत राज्य के इन जागरूक कर्मयोगियों के रूप में इन्हें मासिक पेंशन मिले तथा इनका सरकार की ओर से निशुल्क जीवन बीमा भी हो इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार को ई-मेल से ज्ञापन भेजकर मांग की है।
शर्मा ने बताया कि समाचार पत्र निर्माण में कंप्यूटर ऑपरेटर मशीन प्रिंटिंग करने वाले संपादकीय विभाग वाले वितरण विभाग विज्ञापन विभाग के साथ ही वितरण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले न्यूज़पेपर मित्र होकर वितरक एजेंसी धारक सभी की महत्वपूर्ण भूमिका है सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार हो या सरकार की कमियां हो आम जन तक इन्हीं के माध्यम से पहुंचती है ऐसे में इन सभी का जीवन बीमा एवं मासिक पेंशन की आवश्यकता है। समाचार पत्रों से मिलने वाले कमीशन या अल्प सैलेरी से परिवार का गुजारा चल जाए वही बहुत है ऐसे में इनकी पीड़ा को देखते हुए हाडोती पत्रकार संगठन ने इन सभी की मांगों को सरकार तक पहुंचा कर प्रथम प्रयास कर बीड़ा उठाया है शीघ्र ही इसके लिए एक विशेष बैठक का आयोजन रख स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित कर उन्हें भी ज्ञापन सौंपा जावेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...