आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अक्तूबर 2020

ख़ुशी का मौके पर हो रहे नेत्रदान-देहदान संकल्प

 

ख़ुशी का मौके पर हो रहे नेत्रदान-देहदान संकल्प
माँ दुर्गा को नेत्र-देह समर्पित कर मनाये नवरात्रे
जन्मदिन पर लिया नेत्रदान संकल्प
गोविंद नगर निवासी राशि माहेश्वरी ने पिछले कुछ वर्षों से अपना जन्मदिन ग़रीब,निराश्रित बच्चों व वृद्ध आश्रम के बुजुर्गों के बीच मनाती आ रही है । जब तक वह इन सभी के बीच रहकर अपनी खुशी सेलिब्रेट नहीं कर लेती,तब तक अपने परिवार और दोस्तों के बीच भी जन्मदिन का कोई सेलिब्रेशन नहीं करती है। इस बार भी उन्होंने कल अपने जन्मदिन पर ग़रीब बच्चों के बीच जाकर उनसे ही केक कटवाया,और शहर के वृद्धाश्रम में जाकर वहाँ रह रहे,बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया !
शाम को राशि ने अपने परिवार के सभी सदस्यों,दोस्तों के बीच जन्मदिन मनाया,और शाइन इंडिया फाउंडेशन के इदरीस बोहरा को अपना नेत्रदान का संकल्प पत्र भरकर सौंपा । राशि के माता अनिता सोमानी - पिता पुरषोत्तम सोमानी ने अपनी बेटी की सराहना करते हुए कहा कि,दूसरों के लिये सेवा का भाव राशि के मन में बचपन से ही है। उसको निःस्वार्थ भाव से गरीब, निर्धन,असहाय लोगों के लिए काम करते देखते रहने से हमारे अंदर भी सभी के लिये सेवाभाव बना रहता है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...