आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अगस्त 2020

कोरोना_के_कीड़े_को_मेरा_सलाम

#कोरोना_के_कीड़े_को_मेरा_सलाम🙏

1- ये इतना ज़्यादा #ईमानदार है कि पहले से प्रशासन को #इन्फ़ॉर्म करता है कि मैं किस दिन से किस दिन तक बाहर खुला घूमने निकलूँगा...

बाक़ायदा आगाह करता है कि #संडे, #सैटरडे को बाहर घूमने आऊँगा...या फ़लाँ तारीख़ से फ़लाँ तारीख़ तक मेरी बुकिंग है...उस वक़्त मैं बाहर रहूँगा इसलिए सभी लोग घरों में रहें...

इसको #नाइट_लाइफ़ बेहद पसन्द है...रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक घूमने निकलता है...एक दो घण्टे ऊपर नीचे भी कर सकता है...

#इतना_दयावान है आज तक किसी पागल को किसी बाहर सोते मजदूर को पैदल घर जा रहे मजदूरों को छुआ भी नही....

ये #दोस्ती_निभाने वाला बड़ा दिलदार कीड़ा है...कोई इन्सान किसी भी वजह से मर जाए... ये महान कीड़ा उसका #इल्ज़ाम अपने सर ले लेता है...
कि ""इन सब को मैंने मारा है...""

इतने #लचीले_स्वभाव का है कि साबुन से धोने पर ही घुल जाता है...और अपने प्राण न्योछावर कर देता है...

#शर्मीला इतना ज़्यादा है कि पूरी उम्र जिस्म में छुपा हुआ बैठा रहेगा लेकिन किसी तरह की कोई तकलीफ़ नहीं देगा...जब तक टेस्ट न करवाया जाए...

वचन का इतना धनी है कि 50 लोग जब तक समारोह में होंगे तब तक किसी का कुछ बुरा नहीं #करेगा_51_होते ही कोहराम मचा देगा...

ये #प्रेमी_स्वभाव का है...अपने दिल की सभी बातें अपने ख़ास दोस्त कम्प्यूटर वाले बिल्लू को बताता है...कि कब क्या करने वाला है...

इतना #सबर_वाला है कि कई कई घण्टों तक दुकानों के बाहर इन्तिज़ार करता रहता है कि 8 बजे से एक मिनट भी ऊपर हो तो जाकर किसी को पकड़ लूँ...उससे पहले नहीं...

शेर जैसे स्वभाव का महान शिकारी है...किसी भी #टू_व्हीलर पर हमेशा #पीछे से हमला करके पीछे बैठे हुए व्यक्ति को पकड़ता है...ड्राइवर को बख़्श देता है...

अगर कोई ""#काग़ज़ का #पास"" लेकर बाहर निकलता है तो उसको भी कुछ नहीं कहता...
बग़ैर ""पास"" बाहर घूमने वालों पर कुपित हो जाता है...

#वाक़ई_बहुत_महान_कीड़ा_है ** ये.* .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...