हमें चाहने वाले मित्र

15 जनवरी 2016

कितना फ़र्क़ होता है ,,माँ ,,बीवी और बिटिया में,,,

कितना फ़र्क़ होता है ,,माँ ,,बीवी और बिटिया में ,,देखिये जनाब ,,हमारी छोटे भाई की पत्नी कश्मीर यात्रा से वापसी पर बहुत सामान के साथ ,,कश्मीरी सेब भी लायी ,,मेने एक सेब पत्नी को काटकर मुझे देने के लिए कहा ,,पत्नी ने सेब काटा ,,छिलका नहीं उतारा उसे पता है के में छिलके वाला सेब नहीं खाता ,,,,पत्नी ने छिलके वाला सेब काटकर कहा ,,यह कश्मीर के सेब है ,,इसके छिलके नहीं उतारे जाते ,,,खेर पत्नी का डर था चुपचाप खा लिया ,,फिर थोड़ी देर बाद ,,माँ से अधिकार पूर्वक कहा ,,एक सेब दे दो ,,अम्मी ने सेब काटा ,,छिलके उतारे ,,,आवाज़ लगाई ,,ले बेटा ,,सेब काट दिया आकर ले जा ,,,,,,,,,,,,,एक सेब बाद में बिटिया से काट कर देने को कहा ,,,बिटिया ने सेब नज़ाकत से धोया ,,साफ किया ,,छिलके उतारे ,,छोटे छोटे पीस किये ,,मेरा मन पसंद चाटमसाला उसमे मिलाया ,,,सेब खाने का काँटा उसमे रखा और जहा में बैठकर काम कर रहा था ,,वहां बढ़े प्यार से लाकर कटा हुआ सेब लेकर कहा पापा ,,,काम बाद में कर लेना प्लीज़ पहले सेब खा लीजिये ,,,बात सेब की नहीं ,,लेकिन कश्मीर के तीन सेब ने ,,मुझे माँ ,,पत्नी ,,बिटिया के प्यार के बीच का फ़र्क़ समझा दिया ,,,,,,,,,,,,एक में हुक्म था ,,एक में लापरवाही ,,एक में प्यार ही प्यार ,,बस ,,,,,,,,,,,,अख्तर

2 टिप्‍पणियां:

  1. भाई कुलदीप जी ने कल लिंक लेकर सूचना दी थी सभी को, पर प्रस्तुति यहां नहीं थी सो यह आकस्मिक प्रस्तुति,, "पांच लिंकों का आनन्द में" रविवार 17 जनवरी 2016 को लिंक की जाएगी............... http://halchalwith5links.blogspot.in पर आप भी आइएगा ....धन्यवाद!

    उत्तर देंहटाएं
  2. भाई कुलदीप जी ने कल लिंक लेकर सूचना दी थी सभी को, पर प्रस्तुति यहां नहीं थी सो यह आकस्मिक प्रस्तुति,, "पांच लिंकों का आनन्द में" रविवार 17 जनवरी 2016 को लिंक की जाएगी............... http://halchalwith5links.blogspot.in पर आप भी आइएगा ....धन्यवाद!

    उत्तर देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...