हमें चाहने वाले मित्र

19 दिसंबर 2015

इस्लामिक झंडे को पाकिस्तानी बताना पड़ा भारी

इस्लामिक झंडे को पाकिस्तानी बताना पड़ा भारी : दैनिक भास्कर का पत्रकार गिरफ्तार
राजस्थान के दौसा में एक मुस्लिम के घर की छत पर आने वाले त्यौहार ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर लगाये गये हरे इस्लामिक झंडे को पाकिस्तानी झंडा बताकर क्षेत्र में हडकंप मचाना ‘दैनिक भास्कर’ समाचार पत्र के रिपोर्टरों को काफी मंहगा पड़ गया. खबर प्रकाशित करने वाले पत्रकार सत्यप्रकाश सिंह स्टेट ब्यूरो चीफ, राजेंद्र जैमन दौसा ब्युरो चीफ, फोटोग्राफर बबलु तथा भुवनेश यादव जिनके खिलाफ खलील अहमद ने FIR दर्ज करवाई थी उनमे से भुवनेश यादव और बबलू को आज गिरफ्तार कर लिया गया है.
झूठी खबर बनाकर मुस्लिम समुदाय को बदनाम करना और इस्लामी झंडे को पाकिस्तानी झंडा बताने वाली खबर जैसी ही आई सोशल मीडिया पर हाहाकार मच गया. समाज में अमन स्थापित करने वाले लोगो ने एक स्वर में इस खबर का विरोध करते हुए कहा की पत्रकार को इस्लामी झंडे और पाकिस्तानी झंडे में फर्क नही मालूम और ये हरकत दो धर्म विशेष के बीच खाई बढाने के मकसद से की गयी है.
गौरतलब है ऐसी ही एक अफवाह फैलाकर दादरी में मोहम्मद अखलाक की हत्या कर दी गयी थी और देश में सांप्रदायिक तनाव फ़ैल गया था, जिसे लेकर विदेशो में भारत की छवि ख़राब हुई थी.ये हरकत भी उसी तरह देश की छवि ख़राब कर सकती थी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...