हमें चाहने वाले मित्र

29 दिसंबर 2015

पतंजलि प्रोडक्ट्स के खिलाफ मुस्लिम ऑर्गेनाइजेशन का फतवा, गोमूत्र को बताया हराम

फाइल फोटो: बाबा रामदेव।
फाइल फोटो: बाबा रामदेव।
चेन्नई. बाबा रामदेव के पतंजलि प्रोडक्ट्स के खिलाफ तमिलनाडु के एक मुस्लिम ऑर्गेनाइजेशन ने मंगलवार को फतवा जारी किया। इसमें कहा गया है कि पतंजलि के ज्यादातर सामानों को बनाने में गोमूत्र का इस्तेमाल हो रहा है और गोमूत्र को इस्लाम में हराम माना जाता है।
किसने जारी किया फतवा?
- तमिलनाडु तौहीद जमात (TNTJ) ने पतंजलि के कॉस्मेटिक्स, मेडिसिन और कई फूड प्रोडक्ट्स के खिलाफ फतवा जारी किया है।
- TNTJ ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि सभी मुस्लिमों को पतंजलि प्रोडक्ट्स के यूज से बचना चाहिए। मौजूदा समय में जानकारी नहीं होने के चलते कई लोग इनको यूज करते हैं।
पतंजलि ने कई एफएमसीजी में कंपनियों को पछाड़ा
- 2015 में करीब 2000 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली पतंजलि FMCG सेक्टर में बड़ी कंपनियों को टक्कर देने के लिए तैयार है। इस साल कंपनी का रेवेन्यू 67 पर्सेंट बढ़ा है।
- पतंजलि ने कमाई के मामले में कई लिस्टेड एफएमसीजी कंपनियों जैसे-इमामी, प्रोक्टर एंड गैम्बल और ज्योति लैब्स को पीछे छोड़ दिया है।
- पतंजलि आयुर्वेद ने अगले कुछ सालों में 5000 से 10000 करोड़ रुपए कमाई का टारगेट रखा है।
- देश में पतंजलि के करीब 4000 स्टोर हैं।
क्या-क्या बनाता है पतंजलि आयुर्वेद ?

- पतंजलि आयुर्वेद साबुन, शैम्पू, पेस्ट, मंजन, स्किन क्रीम, बिस्किट, घी, जूस, शहद, आटा, कुकिंग ऑयल, मसाला, शुगर, आटा नूडल्स जैसे 350 प्रोडक्ट बनाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...