हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2015

करोड़ों रुपए से यूं सजा मंदिर, 10 और 50 के नोटों से बनाई गई लड़ियां

नोट और जेवरात आना हुए शुरू, कल तक दरबार में रख सकते हैं नोट
नोट और जेवरात आना हुए शुरू, कल तक दरबार में रख सकते हैं नोट
रतलाम(इंदौर). दीपोत्सव के चलते माणकचौक स्थित महालक्ष्मी का दरबार सज गया है। नोटों की लड़ियों से इसे सजाया है। मंदिर में नोट आना शुरू हो गए हैं। गुरुवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मंदिर में सजाने के लिए नोट रखे। शनिवार तक नोट लिए जाएंगे। इसके बाद इन्हें मंदिर परिसर में सजाया जाएगा। सोमवार से बुधवार तक लक्ष्मी का दरबार करोड़ों रुपए के नोट से सजा रहेगा। इनमें 10 और 50 के नोटों का इस्तेमाल किया गया है। पिछले साल इस मंदिर को 80 करोड़ रुपए के नोटों और सोने से सजाया गया था।
आप भी रख सकते हैं नोट
ऐसा माना जाता है महालक्ष्मी के दरबार में नोट रखने से सालभर घर में समृद्धि रहती है। आप भी मंदिर में नोट की गड्डी या फिर सोने के जेवर रखना चाहते हैं तो 7 नवंबर तक मंदिर में पहुंचकर रख सकते हैं। इसके बाद नोट नहीं लिए जाएंगे। आपके द्वारा दिए जाने वाले नोटों एंट्री होगी। दीपावली बाद श्रद्धालुओं को नोट लौटाए जाएंगे।
महालक्ष्मी महोत्सव एक नजर में
मंदिर सजेगा- धनतेरस से दीपावली तक मंदिर को सजाया जाएगा
शृंगार होगा- नोट, सोना और चांदी से, मंदिर खुला रहेगा- 24 घंटे
सुरक्षा- बंदूकधारी पुलिसकर्मी के साथ 10 कैमरों की निगरानी में मंदिर रहेगा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...