हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2015

इस होटल में हैं चांदी के बेड और सोने के नल, 1 दिन का किराया 48 लाख रु.




इस होटल में हैं चांदी के बेड और सोने के नल, 1 दिन का किराया 48 लाख रु.
जयपुर. राजस्थान में ऐसे कई लग्जरी होटल और पैलेस हैं जो अपनी भव्यता के कारण रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं। उन्हीं में से एक है जयपुर का राज पैलेस।
राजस्थान में 19 व 20 नवंबर को होने जा रहे रिसर्जेंट राजस्थान (आरआर) में देश के 70 बड़े औद्योगिक घरानों समेत 500 से ज्यादा बिजनेसमैन शामिल होंगे। इनके लिए यहां के लग्जरी होटलों में 1500 कमरे बुक हो चुके हैं। इस मौके पर हम बता रहे हैं एक ऐसे महल के बारे में जो अब फाइव स्टार होटल में बदल चुका है, जिसमें लगे हैं सोने के नल।
एक दिन का किराया 48 लाख रुपए, लगे हैं चांदी के बेड और सोने के नल
जयपुर के इस शाही पैलेस में एक ऐसा सुइट तैयार किया जा रहा है जिसका एक दिन का किराया 48 लाख रुपए होगा। ये खास सुइट नवंबर के अंत तक बनकर तैयार हो जाएगा। फिलहाल होटल के सबसे महंगे सुइट का किराया 7 लाख 20 हजार रुपए प्रतिदिन है। इस सुइट में चार अपार्टमेंट हैं और पर्सनल एलिवेटर भी है। बेडरूम में चांदी के बेड और रेस्ट रूम में फेरारी कंपनी की ओर से बनाए गए सोने के खास नल लगाए गए हैं। दीवारों पर गोल्ड वर्क किया गया है।
एक मेहमान के लिए तैनात रहते हैं 25 लोग
इसमें डाइनिंग एरिया से लेकर किचन सभी कुछ पर्सनलाइज्ड हैं। पैलेस में पहुंचने पर मेहमान की शान में शाही रुक्के का पढ़ा जाना, हाथी-घोड़ों के लवाजमे और रेड कारपेट ट्रीटमेंट से मेहमान को खास होने का अहसास होता है। खास मेहमान नवाजी के लिए 25 मैंबर्स की टीम तैनात रहती है। मेहमानों के स्वागत के लिए स्पेशल शैम्पेन बाथ दिया जाता है। इस होटल का एक भी कमरा एक जैसा नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...