हमें चाहने वाले मित्र

05 अक्तूबर 2015

बिहार: भड़काऊ भाषण देने पर अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ FIR


बिहार: भड़काऊ भाषण देने पर अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ FIR
 
नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में AIMIM के नेता अकबरुद्दीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। अकबररु्दीन ओवैसी के खिलाफ यह एफआईआर बिहार के किशनगंज में दर्ज की गई है। अकबरुद्दीन ने रविवार को किशनगंज में एक चुनावी सभा के दौरान नरेंद्र मोदी को गुजरात दंगों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए 'शैतान' और 'जालिम' बताया था।
रविवार को अकबरुद्दीन ने पीएम को कहा था शैतान
बिहार के चुनावी दंगल में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही ऑल इंडिया इत्तेहादुल मुस्लिमीन (MIM) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने रविवार को अपनी रैली में गुजरात दंगों का जिक्र किया। उन्होंने पीएम मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा, "एक तबका है, जिसमें मैं भी हूं, जो ये मानता है कि गुजरात के दंगों का जिम्मेदार कोई और नहीं नरेंद्र मोदी है।" अकबरुद्दीन ने सभा में मौजूद लोगों को गुजरात दंगों के बारे में बताते हुए 'हिंदुओं को मुसलमानों पर जुल्म करने वाला' बताया। दंगों का जिक्र करते हुए अकबरुद्दीन ने कहा, "गुजरात में जुल्म का नंगा नाच हुआ, पूर्व सांसद एहसान जाफरी के घर में छुपे हुए 35 लोगों को मार डाला गया। नरोदा पाटिया में माया कोडनानी ने हमला कराया। मासूमों को काट डाला गया, दरगाह और कब्रों को जलाया गया।"
कांग्रेस पर भी बोला हमला
अकबरुद्दीन ने कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, "गुजरात के उस 'दरिंदे' के खिलाफ कांग्रेस ने कार्रवाई क्यों नहीं की? अगर कांग्रेस 2004 में सत्ता में आने के बाद इस शख्स को चार्जशीट करती, जेल में डालती, हथकड़ियां पहनाती तो आज ये 'शैतान' और 'जालिम' देश का प्रधानमंत्री नहीं होता।"
बिहार में चुनाव लड़ रही है एआईएमआईएम
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM (ऑल इंडिया मुत्ताहिदा मजलिस-ए- मुसलमीन) बिहार के सीमांचल में चुनाव मैदान में उतरी है। एआईएमआईएम ने बिहार के सीमांचल के पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले के 24 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। सीमांचल क्षेत्र के किशनगंज में 70, अररिया में 42, कटिहार में 41 और पूर्णिया में 20 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं। 2010 के चुनाव में सीमांचल की 24 सीटों में से बीजेपी को 13, जेडीयू को 4, एलजेपी को 2, कांग्रेस को 3, आरजेडी को 1 और 1 सीट निर्दलीय को मिली थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...