हमें चाहने वाले मित्र

05 अक्तूबर 2015

जर्मनी ने भारत को रिटर्न की दसवीं सदी की मां दुर्गा की मूर्ति, मोदी ने कहा- शुक्रिया dainikbhaskar.com Oct 05, 2015, 16:16 PM IST Print Decrease Font Increase Font Email Google Plus Twitter Facebook COMMENTS 4 1 of 3 Next प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां दुर्गा की प्रतिमा की फोटो ट्वीट की है। दसवीं सदी की इस प्रतिमा को जर्मनी ने भारत को लौटाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां दुर्गा की प्रतिमा की फोटो ट्वीट की है। दसवीं सदी की इस प्रतिमा को जर्मनी ने भारत को लौटाया। नई दिल्ली. जर्मन चांसलर डॉ. एंजेला मार्केल तीन दिनों के भारत दौरे पर हैं। इस बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दसवीं सदी की मां दुर्गा की प्रतिमा लौटाने के लिए जर्मनी और मार्केल को शुक्रिया कहा है। दिल्ली के हैदराबाद हाउस में मुलाकात के बाद ज्वाइंट प्रेस ब्रीफिंग के दौरान मोदी ने कहा, ''जम्मू-कश्मीर के मंदिर की दुर्गा प्रतिमा लौटाने के लिए जर्मनी और डॉ. मार्केल का शुक्रिया। यह प्रतिमा मां दुर्गा के महिषासुर मर्दनी अवतार की है।'' ट्विटर पर शेयर की फोटो पीएम ने जिस मूर्ति का अपने स्टेटमेंट में जिक्र किया, उसकी एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी की। यह फोटो पीएमओ के ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई। मार्केल ने भी अपने स्टेटमेंट में कहा कि उन्हें पता है कि भारत में इसकी कद्र है, इसिलए जर्मनी ने यह कदम उठाया। ग्रीन एनर्जी के लिए दो अरब यूरो देगा जर्मनी मोदी ने कहा, ''भारत के इकोनॉमिक रिफॉर्म में जर्मनी एक नैचुरल पार्टनर है। ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर और सोलर प्रोजेक्ट्स के लिए जर्मनी की एक-एक अरब यूरो (करीब 15 हजार करोड़ रुपए) की हेल्प बहुत मायने रखती है।'' दोनों देशों के बीच ट्रेड और दूसरे सेक्टरों से जुड़े 12 एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) साइन हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां दुर्गा की प्रतिमा की फोटो ट्वीट की है। दसवीं सदी की इस प्रतिमा को जर्मनी ने भारत को लौटाया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां दुर्गा की प्रतिमा की फोटो ट्वीट की है। दसवीं सदी की इस प्रतिमा को जर्मनी ने भारत को लौटाया।
नई दिल्ली. जर्मन चांसलर डॉ. एंजेला मार्केल तीन दिनों के भारत दौरे पर हैं। इस बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दसवीं सदी की मां दुर्गा की प्रतिमा लौटाने के लिए जर्मनी और मार्केल को शुक्रिया कहा है। दिल्ली के हैदराबाद हाउस में मुलाकात के बाद ज्वाइंट प्रेस ब्रीफिंग के दौरान मोदी ने कहा, ''जम्मू-कश्मीर के मंदिर की दुर्गा प्रतिमा लौटाने के लिए जर्मनी और डॉ. मार्केल का शुक्रिया। यह प्रतिमा मां दुर्गा के महिषासुर मर्दनी अवतार की है।''
ट्विटर पर शेयर की फोटो
पीएम ने जिस मूर्ति का अपने स्टेटमेंट में जिक्र किया, उसकी एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी की। यह फोटो पीएमओ के ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई। मार्केल ने भी अपने स्टेटमेंट में कहा कि उन्हें पता है कि भारत में इसकी कद्र है, इसिलए जर्मनी ने यह कदम उठाया।

ग्रीन एनर्जी के लिए दो अरब यूरो देगा जर्मनी
मोदी ने कहा, ''भारत के इकोनॉमिक रिफॉर्म में जर्मनी एक नैचुरल पार्टनर है। ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर और सोलर प्रोजेक्ट्स के लिए जर्मनी की एक-एक अरब यूरो (करीब 15 हजार करोड़ रुपए) की हेल्प बहुत मायने रखती है।'' दोनों देशों के बीच ट्रेड और दूसरे सेक्टरों से जुड़े 12 एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) साइन हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...