हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2015

उद्धव ठाकरे ने कहा-इंदिरा गांधी की सरकार गिरा दी तो बीजेपी क्या है?

फाइल फोटो: उद्धव ठाकरे।
फाइल फोटो: उद्धव ठाकरे।
मुंबई. शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेने की बीजेपी को धमकी दी। उन्होंने कहा कि अगर दीपावली तक बीजेपी ने अपने तौर-तरीके नहीं सुधारे तो हम समर्थन वापस ले लेंगे। कल्याण में एक रैली में उद्धव ने पूछा, 'अगर इंदिरा गांधी की सरकार को गिराया जा सकता है तो बीजेपी क्या चीज है?' उद्धव ने यह भी कहा, 'सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल अगर घर की गाड़ी की तरह हुआ तो हम सरकार को रास्ते पर ले आएंगे।' उद्धव ने महाराष्ट्र के सीएम के उस बयान पर एतराज जताया, जिसमें फडणवीस ने शिवसेना के मंत्री के इस्तीफे को लेकर कहा था कि शिवसेना ड्रामा कंपनी है।
रैली में क्या हुआ?
रैली में ड्रामा भी हुआ। महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने भी पद छोड़ने का एलान कर दिया। हालांकि, उद्धव ने उन्हें पद छोड़ने से रोक लिया।
इस्तीफे की पेशकश पर सीएम ने क्या कहा?
महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंत्री पद छोड़ने की शिंदे की पेशकश पर कहा कि शिवसेना ड्रामा कंपनी है। उन्होंने कहा, 'जिस तरह शिवसेना के विरोध के चलते पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का मुंबई में शो कैंसल हुआ, वह सही नहीं है। हमें अपनी संवेदनाओं और देश की इमेज के बीच फर्क करना सीखना होगा।' शिवसेना का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि किसी देश के आर्टिस्ट के परफॉर्मेंस को बैन करने की मांग करना किसी भी सिविल सोसाइटी में मंजूर नहीं होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...