हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2015

बीजेपी के ऐड पर इलेक्शन कमीशन ने लगाई रोक, अमित शाह के बयान पर भी मांगा जवाब

बीजेपी के ऐड पर इलेक्शन कमीशन ने लगाई रोक, अमित शाह के बयान पर भी मांगा जवाब
पटना. बिहार में चल रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दो ऐड पर इलेक्शन कमीशन ने इलेक्शन खत्म होने तक बैन लगा दिया है। इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के ‘पाकिस्तान में पटाखे’ वाली टिप्पणी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए स्टेट इलेक्शन ऑफिस ने पीठासीन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। राज्य के एडिशनल चीफ इलेक्शन ऑफिसर आर लक्ष्मणन ने यहां बताया कि इलेक्शन कमीशन ने बिहार बीजेपी के दो ऐड 'वोटों की खेती के लिए, आतंक की फसल सींचना क्या सुशासन है' और 'दलितों-पिछड़ों की थाली खींच, अल्पसंख्यकों को आरक्षण परोसने का षड़यंत्र क्या सुशासन है' पर रोक लगा दी है। शाह की टिप्पणी के बारे में भी लक्ष्मणन ने कहा कि हमने पूर्वी और पश्चिम चम्पारण के कलेक्टरों से बीजेपी अध्यक्ष की टिप्पणी के बारे में रिपोर्ट मांगी है। दोनों अधिकारियों से जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है और इलेक्शन ऑफिस उनकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई पर निर्णय करेगा।
क्या कहा था अमित शाह ने
शाह ने पूर्वी चम्पारण जिले के रक्सौल में एक चुनावी सभा में गुरुवार को कहा था कि अगर भाजपा बिहार चुनावों में हार गई तो पाकिस्तान में पटाखे चलेंगे। कहा जाता है कि उन्होंने यही टिप्पणी बेतिया की रैली में भी दोहराई जो पश्चिम चम्पारण जिले का मुख्यालय है। पूर्वी चम्पारण और पश्चिम चम्पारण जिले में क्रमश: 12 और नौ विधानसभा सीट हैं और एक नवम्बर को चौथे चरण में यहां मतदान होने हैं। आरजेडी के एक प्रतिनिधिमंडल ने शाह के बयान के खिलाफ बिहार इलेक्शन ऑफिस में एक ज्ञापन सौंपा था और 28 और 29 अक्टूबर को अखबारों में भाजपा की तरफ से जारी ऐड की भी शिकायत की थी। महागठबंधन की पार्टियों जेडीयू, कांग्रेस और आरजेडी ने दिल्ली में भी शाह के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है।
आपको बता दें कि ये दोनों विज्ञापन शुक्रवार को पटना से प्रकाशित होने वाले कई हिंदी अखबारों में छापे गए थे। इसके बाद महागठबंधन ने इलेक्शन कमीशन से इन दोनों ऐड की शिकायत करते हुए इन पर रोक लगाने की मांग की थी। आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज कुमार झा ने इलेक्शन कमीशन के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि आयोग का यह फैसला बिहार की जनता की हक में है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...