हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2015

बाबा रामदेव ने कहा- कर्नाटक के CM बीफ खाएंगे तो लोग उन्हें खा जाएंगा


भोपाल. बीफ विवाद में बाबा रामदेव भी कूद पड़े हैं। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया अगर बीफ खाएंगे तो जनता उन्हें खा जाएगी। रामदेव से कर्नाटक के सीएम के बीफ खाना शुरू करने वाले बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी। रामदेव एक निजी चैनल द्वारा टैलेंटेड स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने के लिए आयोजित प्रोग्राम को संबोधित करने भोपाल आए थे।
पतली दाल खाने से कम होगा महंगाई का असर
दालों के बढ़ते दाम और महंगाई के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में रामदेव ने कहा कि मोटे लोग पतली दाल खाएं। ऐसा करने से इनडाजेशन नहीं होगा, मोटापा नहीं बढ़ेगा और अथराइटिस वाले पेशेंट अगर ज्यादा दाल खाते हैं तो उससे उनका दर्द बढ़ सकता है। पतली दाल खाने से महंगाई का असर भी कम होगा।
क्या बोले थे कर्नाटक के सीएम
बता दें की कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने बीफ खाए जाने को लेकर बीजेपी नेताओं के बयान और विवाद पर एतराज जताते हुए उन्होंने कहा था कि अब तक मैं बीफ नहीं खाता था लेकिन अब बीफ खाना शुरू कर दूंगा। उन्होंने बीजेपी नेताओँ को चुनौती देते हुए कहा कि बीफ को लेकर मुझसे सवाल करने वाले आप कौन होते हैं। इस तरह की मुद्दों को उठाए जाने से देश में असुरक्षा के हालात पैदा हो गए हैं। उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार को डेपलपमेंट पर ध्यान देना चाहिए।
शिक्षा के क्षेत्र में 10 हजार करोड़ इनवेस्ट करेंगे रामदेव
टैलेंटेड स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने के कार्यक्रम में योग गुरु रामदेव ने कहा कि शिक्षा का व्यावसायीकरण रोकने के लिए पतंजलि दस हजार करोड़ रुपए का इनवेस्ट करेगा। जरुरत पड़ने पर यह अमाउंट बढ़ाया भी जा सकता है। कार्यक्रम में 12वीं कक्षा में जिलों में टॉप करने वाली छात्रों को 50 हजार और प्रदेश की मेरिट लिस्ट में शामिल छात्रों को एक लाख रुपए स्कॉलरशिप दी गई। प्रदेश की मेरिट सूची में शामिल छात्रों के स्कूलों के प्राचार्यों को भी सम्मानित किया और स्कूल को भी एक लाख रुपए सम्मान राशि दी गई।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मप्र की बेटियां पूरे देश में नाम रोशन कर रही हैं। प्रदेश की बेटियों ने आईएएस, आईपीएस, आईआईटी और आईआईएम में परचम लहराया है। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में सम्मानित होने वाली छात्रों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश सरकार उनकी मदद के लिए तत्पर रहेगी। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास मंत्री माया सिंह, जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल और स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...