हमें चाहने वाले मित्र

11 सितंबर 2015

ऋषिकेश : गुरु का हालचाल पूछने पहुंचे PM ने कहा-इतिहास बन जाएगी कांग्रेस

फाइल फोटो- अपने गुरु स्वामी दयानंद गिरि के साथ पीएम मोदी।
फाइल फोटो- अपने गुरु स्वामी दयानंद गिरि के साथ पीएम मोदी।
ऋषिकेश. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड की देवभूमि ऋषिकेश में बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच भाषण दिया। उन्होंने कहा, 'अगले चुनाव में कांग्रेस इतिहास बन जाएगी। आज जनता का मन बदल चुका है। हमने बेटियों के लिए स्कूल में टॉयलेट का इंतजाम करवाया। हमने बैंक के दरवाजे गरीबों के लिए खोल दिए। ...मैं चैन से नहीं बैठूंगा।' बता दें कि मोदी अपने गुरु स्वामी दयानंद गिरी की सेहत का हालचाल जाने के लिए यहां आए थे।
पीएम की स्पीच के हाइलाइट्स
@ 3.55 PM संसद में आपके सांसदों को बोलने नहीं दिया गया। यह सकारात्मक राजनीति नहीं थी।
@ 3.54 PM अगले चुनाव में कांग्रेस का वजूद मिट जाएगा। लोग कहेंगे एक पार्टी थी कांग्रेस।
@ 3.52 PM वन रैंक वन पेंशन का हिसाब लगाया तो मामला 10 हजार करोड़ रुपए तक पहुंचा। भारत जैसे गरीब देश के लिए यह बहुत बड़ी रकम है। लेकिन जवानों को उनका सम्मान मिलना चाहिए। कांग्रेस ने 500 करोड़ ही दिए थे।
@ 3.48 PM 18 हजार गांवों में बिजली नहीं पहुंची है। इन गांवों में एक हजार दिनों में बिजली पहुंचेगी।
@ 3.47 PM 2022 में जब देश की आजादी के 75 साल होंगे तो देश में 24 घंटे बिजली होगी।
@ 3.46 PM मुझे कठिन काम के लिए ईश्वर ने पैदा किया है।
गुरु का पूछा हालचाल
इससे पहले उन्होंने अपने गुरु स्वामी दयानंद गिरी के मुलाकात की और उनकी सेहत का हाल जाना। मोदी गंगा तट पर बने गुरु के आश्रम में करीब एक घंटा रुके और ध्यान भी लगाया। पीएम मोदी के दौरे के चलते उत्तराखंड प्रशासन और पुलिस सतर्क है। दौरे से पहले सिक्युरिटी सख्त कर दी गई थी।
कौन हैं मोदी के गुरु?
स्वामी दयानंद गिरि हरिद्वार के ऋषिकेश में दयानंद सरस्वती आश्रम और कोयंबटूर में अर्श विद्या गुरुकुलम में गुरु हैं। वे शंकर परंपरा के वेदांत और संस्कृत के विद्वान हैं। वे करीब 50 सालों से देश और दुनिया में वेदांत की शिक्षा दे रहे हैं। नरेंद्र मोदी हिमालय यात्रा के दौरान अपने गुरु स्वामी दयानंद गिरि से मिले थे। इसके बाद उनके साथ ऋषिकेश के शीशमझाडी आश्रम में रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...