हमें चाहने वाले मित्र

19 सितंबर 2015

बिहार: राहुल ने सूट को लेकर फिर साधा मोदी पर निशाना, कहा- फेंकू था, है


रामनगर (प.चंपारण). बिहार विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने पार्टी के कैंपेन की शुरुआत की। उन्‍होंने पश्चिम चम्पारण में पहली सभा की। लेकिन इस सभा में उनके सहयोगी नीतीश कुमार और लालू प्रसाद नहीं पहुंचे। राहुल ने अपनी स्‍पीच में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और उन्‍हें फेंकू तक कह दिया। उन्होंने कहा, ''मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले दो लाख रोजगार देने का वादा किया था। हर आदमी के खाते में 15 लाख रुपए जमा कराने की बात की थी। महंगाई कम करने के लिए कहा था। क्या ये हुआ? फेंकू था, है।''
राहुल ने और क्‍या कहा...
* राहुल ने कहा- कपड़ों से बहुत कुछ मालूम हो जाता है। गांधी जी सूट पहनते थे। काला सूट पहनते थे। पहले उनका सूट उतरा, फिर उनकी शर्ट उतरी। उनके म्यूजियम में जाएं तो उनके विचार दिखते हैं। उनकी धोती, उनका चश्मा, टूटी घड़ी ही दिखती है। एक आदमी सूट पहनता था और धीरे-धीरे केवल उनके विचार बचे। कुछ समय पहले पार्लियामेंट में मैंने सूट-बूट की सरकार की बात उठाई।
* सूट को लेकर सुनाया चुटकुला। राहुल ने कहा- सूट पहने एक व्यक्ति को नदी पार करनी थी। उसने नाव वाले से कहा कि मुझे नदी के पार ले जाओ। नाव वाला उसे ले जाने लगा। नदी में सूट वाले ने पूछा तुमने विज्ञान पढ़ा है? नाव वाले ने कहा कि नहीं तो सूट वाले ने कहा तुम्हारा 25 फीसदी जीवन बर्बाद हो गया। फिर सूट वाले ने पूछा तुमने मैथ पढ़ी है? नाव वाले ने कहा कि नहीं तो सूट वाले ने कहा तुम्हारा 50 फीसदी जीवन बर्बाद हो गया। आगे जब नाव नदी की धारा में डोली तो नाव वाले ने कहा तुमने तैरना सीखा है, तो सूट वाले ने कहा कि नहीं। तब नाव वाले ने कहा तुम्हारा 100 फीसदी जीवन बर्बाद हो गया। यहां कोई सूट-बूट में नहीं है।
* मोदी जी खुद को चाय वाले का बेटा कहते हैं। पहले वह हाफ पैंट और शर्ट पहनते थे। उसके बाद पायजामा-कुर्ता पहना और अब 15 लाख रुपए का सूट पहनते हैं। मोदी जी सूट-बूट पहने लोगों के साथ रहते हैं। गरीबों का जीवन बदलने की बात करते हैं। मोदी जी से सूट-बूट वाले दोस्त कहते हैं कि किसानों की जमीन हमें दे दो, हम गरीबों का विकास करेंगे। हम किसानों की जमीन उन्हें हथियाने नहीं देंगे। एक तरफ गांधी जी ने सूट उतार कर लोगों की सेवा की। वहीं, हमारे पीएम मोदी जी ने 15 लाख रुपए का सूट पहन लिया।
* पहले अंग्रेज जमीन छीन लेते थे, अब मोदी किसानों की जमीन हथियाना चाहते हैं। मोदी जी कहते हैं कि आप जमीन दो, हम रोजगार देंगे। लेकिन वह जमीन ले लेंगे और किसी को रोजगार नहीं मिलेगा। आप लोग हाथ उठाकर कहो - किसी को रोजगार मिला है?
* मोदी सरकार में मंत्री सुषमा स्वराज जी की बेटी ललित मोदी के लिए काम करती है। वसुंधरा राजे के साथ भी ललित मोदी के व्यावसायिक रिश्ते हैं। इधर, पीएम मोदी जी कहते हैं कि न खाऊंगा न खाने दूंगा। वह व्यापमं का घोटाला करने वाले मध्य प्रदेश के सीएम के साथ खड़े होते हैं।
* चुनाव के समय ये आरएसएस के लोग एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाने की कोशिश करेंगे। आपलोग इनकी बातों में नहीं आने वाले हैं। मैं आप लोगों से यह निवेदन करना चाहता हूं कि हमारी पार्टी को सपोर्ट करें और हमारी सरकार बनाएं। हम आपके बीच रहकर आपके लिए काम करना चाहते हैं।
* गांधी जी ने यहां किसानों की लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने किसानों से बात की, उनका दुख जाना। आरएसएस के लोग कहते हैं कि गरीबों को ज्ञान नहीं होता। वे लोग गरीबों से नहीं मिलना चाहते। ये लोग आपके बीच नहीं आना चाहते, आपसे गले नहीं मिलना चाहते। ये लोग सूट को गंदा नहीं करना चाहते हैं। हम आपके बीच आना चाहते हैं, आपसे गले मिलना चाहते हैं।
* यहां बीजेपी की सरकार बनी तो दिल्ली और गुजरात से सूट-बूट पहने लोग आएंगे और कहेंगे की ये जमीन हमें अच्छी लगी, किसानों को हटा कर हमें दे दो। जब आप काम के लिए महाराष्ट्र या दूसरे राज्य में जाओगे तो कहा जाएगा कि आप हमारी भाषा नहीं बोलते हो, काम नहीं मिलेगा। आपको मारा-पीटा जाएगा। अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम युवाओं को यहीं रोजगार देंगे। महिलाओं के हित में काम किया जाएगा। पढ़ने के लिए 4 लाख रुपए का लोन दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...