हमें चाहने वाले मित्र

19 सितंबर 2015

शिष्य की पत्नी को भी मंगलसूत्र पहना देता था नारायण साईं, पत्नी ने लगाए आरोप


इंदौर (मध्‍य प्रदेश)। रेप केस में जेल में बंद आसाराम के बेटे नारायण साईं के खिलाफ उनकी पत्नी जानकी हरपलानी ने नई शिकायत दर्ज कराई है। शनिवार को खजराना थाने में दी गई शिकायत में जानकी ने नारायण पर सास-ससुर की संपत्ति हड़पने और दूसरी महिलाओं से संबंध बनाने का आरोप लगाया है।
शिष्यों की पत्नी भी हड़प लेते थे नारायण साईं
जानकी का कहना है कि नारायण साईं आश्रम में बालिग और नाबालिग लड़कियों को लालच देकर, वशीकरण कर, डरा-धमका कर उनसे अवैैध संबंध बनाता था। वह अपने शिष्यों की संपत्ति भी हड़प लेता था। जानकी ने बताया कि नारायण साईं ने लंदन निवासी बीना पटेल की शादी अपने भक्त अनंग नायक से कराई, लेकिन मंगलसूत्र खुद नारायण ने पहनाया और मांग में भी सिंदूर भरा। इस तरह नारायण किसी भी महिला से करीबी बढ़ाने की भूमिका बनाता था।
माता पिता की संपत्ति हड़प ली
जानकी ने कहा कि मेरे माता-पिता की संपत्तियां बेचकर नारायण ने आश्रम में दान कर दी। गुरुकुल में बस लेकर दी, जिसकी किस्‍तें मेरे पिताजी भरते रहे।
केस वापस लेने के लिए धमकी दी
जानकी का यह आरोप भी है कि नारायण ने उसे केस वापस लेने के लिए फोन पर धमकियां दिलवाईं। जानकी ने पहली पत्‍नी के रहते दूसरी शादी करने का आरोप लगाते हुए नारायण से गुजारा भत्‍ता मांगा है। इस संबंध में केस की सुनवाई जिला अदालत में चल रही है। गुजारा भत्ता और घरेलू हिंसा के केस में नारायण को नोटिस भी भेजा जा चुका है।
जानकी के वकील रोहित यादव ने बताया कि शनिवार को की गई शिकायत के मुताबिक नारायण साईं पर धारा 494,497,498 और 506 के तहत केस दायर किया जा सकता है।
एएसआई श्याम किशोर त्रिपाठी (खजराना थाना) का कहना है कि आरोपों की जांच कर आगे का एक्‍शन तय किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...