हमें चाहने वाले मित्र

15 सितंबर 2015

नगरीय कर के विरोध में एक बड़ा प्रदर्शन किया

आज फिर से कांग्रेस द्वारा पूर्व मंत्री शांति धारीवाल और नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी के नेतृत्व में नगरीय कर के विरोध में एक बड़ा प्रदर्शन किया गया जिसमे हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सी ऐ डी चौराहे पर 11 :00 बजे एकत्रित हुए और वहां से भारी हुजूम के साथ हाथों में नगरीय कर के खिलाफ तख्तीयाँ लिए नारेबाजी करते हुए जुलुस के रूप में नगर निगम कार्यालय के बाहर पहुंचे जहाँ सभी कांग्रेसजनों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया, और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, साथ ही नगर निगम द्वारा जारी किये गए नोटिसों की प्रतियों की होली जलाई |
सभा को संबोधित करते हुए त्यागी ने कहा नगरीय कर वसूलकर 200 करोड़ रूपये में ये कौनसी स्मार्ट सिटी बनाने की बात कर रहे हैं कोटा को स्मार्ट सिटी तो हमने बनाया है कांग्रेस सरकार के शासनकाल में शहर के विकास पर 2500 रूपये के काम करके, ये क्या मात्र 200 करोड़ रूपये में स्मार्ट सिटी बना देंगे ? क्या 200 करोड़ रूपये देकर शहरवासियों की भावनाओं का मजाक बनाया जा रहा है ? इनसे हमारे द्वारा किये गए विकास कार्य तो संभल नहीं रहे और स्मार्ट सिटी बनाने की बात करते हैं | शहर में महामारी फैली हुई है नगर निगम से शहर की साफ़ सफाई तो संभाली नहीं जा रही और स्मार्ट सिटी की बातें कर रहे हैं, कोचिंग के छात्र शहर छोड़ कर पलायन कर रहे हैं लोग बीमारियों से मर रहे हैं इन मौतों का जिम्मेदार कौन है ?
उन्होंने कहा, हमने नगरीय कर के खिलाफ जनांदोलन छेड़ा जिसमे शहरवासियों का भरपूर सहयोग देखते हुए इन्होने आन्दोलन को कुचलने के लिए हमारे उपर झूठे मुक़दमे लादे और हमें गिरफ्तार किया गया, भाजपा के पार्षद पति, नेताओं के इशारों पर निगम अधिकारीयों से बदसलूकी करते हैं जिसके खिलाफ कोई पुलिसिया कार्यवाही ना होने पर निगम कर्मचारी पेन डाउन हड़ताल करते हैं पर कोई मामला दर्ज नहीं होता, हमारे ऊपर लादे हुए इन झूठे मुकदमों एवं सरकार की दमनात्मक एवं तानाशाही कार्यवाही से डरने वाले नहीं हैं और इस मुद्दे पर दुसरे झूठे मुकदमें में आज प्रदर्शन के बाद सभी नामजद नेता कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ रैली के रूप में किशोरपुरा थाने जाकर अपनी सामूहिक गिरफ़्तारी देंगे और थाने का घेराव करेंगे | साथ ही ये भी कहा कि कांग्रेस राज में नगरीय कर का विरोध करने वाले भाजपा जनप्रतिनिधि आज मौन क्यों है ? नगरीय कर को लेकर जनता के सामने अपनी स्थिति स्पष्ट क्यों नहीं कर रहे ?
सभा ख़त्म होने के बाद कांग्रेस के सैंकड़ो कार्यकर्ता राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलुस के रूप में रविन्द्र त्यागी के नेतृत्व में पूर्व प्रदर्शन के दौरान दर्ज दूसरे झूठे मुक़दमे में सामूहिक गिरफ्तारी देने हेतु किशोरपुरा थाने पहुंचे | जहाँ रविन्द्र त्यागी, राजेंद्र सांखला, विध्याशंकर गौतम, चंदा बना, दुष्यंत गहलोत, अनूप कुमार अन्नू, अनिल सुवालका, संदीप भाटिया आदि ने गिरफ्तारी दी, जिन्हें गिरफ्तारी देने के बाद अदालत में पेश किया गया जहां से सभी नामजद नेताओं को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, सुनवाई के दौरान अदालत परिसर में कार्यकर्ताओं से खचाखच भरा हुआ था |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...