हमें चाहने वाले मित्र

15 सितंबर 2015

'डॉग' को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे सोमनाथ भारती, बोले- रख लो इसे

अपने कुत्ते को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे सोमनाथ भारती।
अपने कुत्ते को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे सोमनाथ भारती।
नई दिल्ली. घरेलू हिंसा और पत्नी को मेंटल टॉर्चर के आरोप में फंसे दिल्ली के एक्स लॉ मिनिस्टर और AAP एमएलए सोमनाथ भारती को हाईकोर्ट ने राहत देते हुए हुए उनकी गिरफ्तारी पर 17 सितंबर तक रोक लगा दी। इसके बाद सोमनाथ भारती सामने आए और देर रात द्वारका नॉर्थ पुलिस स्टेशन पहुंचे। सोमनाथ अपने कुत्ते को भी अपने साथ लेकर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि मैं पुलिस की हर इंवेस्टीगेशन में शामिल होने के लिए तैयार हूं। उन्होंने (पुलिस) डॉग की डिमांड की थी, मैं इसे अपने साथ लाया हूं, वो इसे रख लें।
जब दिल्ली की एक अदालत ने सोमनाथ भारती के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले में नॉन-बेलेबल वारंट जारी किया, तो पुलिस ने अदालत से भारती के कुत्ते को हिरासत में लेने की अनुमति मांगी थी। सोमनाथ की वाइफ लिपिका ने आरोप लगाया था कि भारती ने उनपर कुत्ते से अटैक कराया था। सोमनाथ ने कहा कि उनकी पार्टी के साथ उनके संबंध ठीक हैं। पार्टी के लोगों को कैसे पता चलेगा कि मेरे और मेरी पत्नी के बीच क्या चल रहा है। भारती ने कहा कि राजनीतिक कारणों से दिल्ली पुलिस का दुरुपयोग किया जा रहा है।
कब दर्ज हुआ था मामला?
पिछले सप्ताह दिल्ली के एक्स लॉ मिनिस्टर सोमनाथ भारती के खिलाफ उनकी पत्नी की लिपिका मित्रा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। लिपिका ने सोमनाथ भारती पर घरेलू हिंसा और मेंटल टॉर्चर के आरोप लगाए थे।

किन धाराओं के तहत मामला?
भारती के खिलाफ दिल्ली के द्वारका नॉर्थ थाने में आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश) और 498(ए) (साथी के साथ क्रूरता) और 323 (जानबूझकर नुकसान पहुंचाने) के तहत एफआईआर दर्ज की गई।
अब तक क्या?
- 7 जुलाई, 2015 कोर्ट ने भारती की एंटीसिपेटरी बेल की याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट का कहना था कि एप्लिकेशन प्रीमैच्योर है, क्योंकि भारती के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

- जून 2015 में लिपिका ने सोमनाथ भारती पर मारपीट समेत कई आरोप लगाए थे। वुमन कमीशन में भी शिकायत दर्ज कराई थी। लिपिका का कहना था कि भारती उनके साथ 2010 से मारपीट कर रहे हैं।

- सोमनाथ ने लिपिका आरोपों का जवाब देते हुए कहा था, ‘लिपिका नहीं चाहती कि मैं अपनी मां के साथ रहूं। वह चाहती है कि मैं राजनीति छोड़ दूं।’ भारती के मुताबिक, ऐसा न करने की वजह से लिपिका इस तरह के आरोप लगा रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...