हमें चाहने वाले मित्र

08 सितंबर 2015

मां ने रस्सी से बेटे, चुनरी से घोंटा मासूम बेटी का गला, लगा ली फांसी

मृतक श्रद्धा पति योगेश जाट। फाइल फोटो।
मृतक श्रद्धा पति योगेश जाट। फाइल फोटो।
इंदौर। सोमवार देर रात एरोड्रम थाना क्षेत्र के लक्ष्मी नगर में एक दिल दहला देने वाली घटना में एक मां ने अपने दो बच्चों को मारकर खुद भी फांसी लगा ली। घटना के समय महिला का पति घर पर नहीं था। देर रात जब मकान मालिक घर लौटा तो उसने महिला को फांसी पर लटका हुआ देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस जब दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसी, तो वहां महिला के दो बच्चों के शव भी पड़े थे। पुलिस महिला के गायब पति की तलाश में जुटी है।
उधर, महिला के परिजन ने पिछले कुछ समय से महिला को पांच लाख रुपए दहेज के लिए प्रताड़ित करने व पति द्वारा हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट भी बरामद कर लिया है। हालांकि इविडेंस बताते हुए पुलिस ने मीडिया के सामने सुसाइड नोट जारी नहीं किया है। माना जा रहा है कि सुसाइड नोट में श्रद्धा ने पति द्वारा प्रताड़ना और पांच लाख रुपए की मांग करने के कारण आत्महत्या करने की बात लिखी हो सकती है।

क्या है मामला
एरोड्रम थाने के पीछे लक्ष्मीपुरी कॉलोनी में रहने वाली श्रद्धा पति योगेश जाट (26) ने अपने दो मासूम बच्चों एक साल की बेटी परी और तीन साल के बेटे जयवीर की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद महिला ने भी खुद छत से लटकर खुदकुशी कर ली। महिला दो दिन पहले ही हेमू कॉलोनी स्थित मायके से वापस लौटी थी। महिला का ससुराल गांधीनगर में है, जबिक वो अपने पति और दोनों बच्चों के साथ लगभग चार महीने पहले लक्ष्मीपुरी कॉलोनी में किराए के मकान में रहने आई थी।
प्रथम दृष्टया मामला महिला द्वारा दोनों बच्चों की हत्या के बाद खुद आत्महत्या करने का लग रहा है, लेकिन महिला का पति पिछले दो दिनों से गायब है, इसके चलते पुलिस ने अभी हत्या व आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर जांच में जुटी है। महिला के परिजन ने पति द्वारा हत्या करने और पिछले कुछ समय से महिला को पांच लाख रुपए दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहे हैं।

रस्सी से बेटे, चुनरी से घोंटा बच्ची का गला फिर लगाई फांसी
सीएसपी आरएस घुरैया ने बताया कि श्रद्धा का पति योगेश प्रिंटिंग का काम करता है। यह लोग यहां किराए से रहते हैं। गृहकलेश के चलते पिछले दो दिनों से योगेश अपने घर नहीं लौटा था। संभवतः पति के घर नहीं आने से श्रद्धा तनाव में थी। सोमवार रात श्रद्धा ने इसी तनाव में पहले अपने पांच साल के बेटे राजवीर का रस्सी से गला घोंट कर मार दिया। इसके बाद महिला ने अपनी एक साल की मासूम बच्ची परी का गला चुन्नी से घोंट दिया। दोनों बच्चो को मौत के घाट उतारने के बाद श्रद्धा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

मकान मालिक ने दी सूचना
देर रात मकान मालिक जब घर लौटे तो श्रद्धा के कमरे की खिड़की खुली थी। उन्हें उसमें से श्रद्धा का शव झूलते हुए नजर आया। इस पर उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने जब दरवाजा तोड़ा तो अंदर दोनों बच्चे भी अचेत पड़े थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...