आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 सितंबर 2015

यमन में सऊदी अरब की अगुवाई में हुई एयर स्ट्राइक में मारे गए 20 भारतीय

फाइल फोटो:यमन के एक शहर पर हवाई हमले के बाद बिल्डिंग से उठता धूल का गुबार।
फाइल फोटो:यमन के एक शहर पर हवाई हमले के बाद बिल्डिंग से उठता धूल का गुबार।
सना. यमन के हुदायदाह पोर्ट पर सऊदी अरब की अगुवाई वाली अलायंस आर्मी (गठबंधन सेना) के हमले में कम से कम 20 भारतीय मारे गए हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से ये खबर आई है।
बताया जा रहा है कि गठबंधन सेना ने पोर्ट पर फ्यूल स्मगलर्स को टारगेट कर हवाई हमला किया, जिसमें दर्जनों मारे गए। रॉयटर्स ने स्थानीयों और मछुआरों के हवाले से बताया कि हुदायदाह पोर्ट के पास अल-खोखा इलाके में दो नावों पर हवाई हमला किया गया।
गौरतलब है कि गठबंधन सेना यमन में शिया हाउती विद्रोहियों के खात्मे को लेकर बीते छह महीने से हवाई हमले कर रही है। बीते शनिवार को हुए हवाई हमले में दो परिवारों के कम से कम 27 लोग मारे गए थे। वहीं, शुक्रवार को हाउती विद्रोहियों ने यमन के मारिब सूबे के आर्मी कैंप पर हमला किया था। इसमें यूएई के 45 और बहरीन के 5 सैनिक मारे गए थे।
अलायंस फोर्स में 9 देशों की फौज
यमन में राष्ट्रपति हादी के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन करने वाली नौ अरब देशों की साझा आर्मी में यूएई भी शामिल है। इस गठबंधन सेना ने देश में सरकार की बहाली और विद्रोहियों के खात्मे के लिए मार्च से अपना अभियान शुरू किया है। यूएन के आकंड़ों के मुताबिक, यमन में विद्रोहियों के साथ संघर्ष में अब तक 4,500 से भी ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इनमें सैकड़ों की संख्या में बच्चे शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...