हमें चाहने वाले मित्र

20 सितंबर 2015

शादी से पहले संबंध बनाने की मिली सजा, महिला को सरेआम मारे गए कोड़े

बंदा अकेह में मस्जिद के बाहर महिला को कोड़े मारते हुए।
बंदा अकेह में मस्जिद के बाहर महिला को कोड़े मारते हुए।
बंदा अकेह। घुटनों के बल बैठी ये महिला अपनी सजा का इंतजार कर रही है। इसकी गलती सिर्फ इतनी है कि इसने शादी से पहले एक पुरुष के साथ संबंध बनाए। शरिया कानून के तहत महिला को कोड़े मारे जाने की ये फोटोज इंडोनेशिया के बंदा अकेह प्रांत की है। तस्वीर में महिला सफेद कपड़े पहने घुटनों के बल सिर झुकाकर बैठी नजर आ रही है। उसे लोगों की भीड़ के बीच गार्ड्स के सामने कोड़े मारे जा रहे हैं। जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के बाहर यौन अपराध और गैम्बलिंग के आरोप में 3 महिलाओं और 14 पुरुषों को कोड़े मारने की सजा दी गई।
सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया में बंदा अकेह अकेला ऐसा प्रांत है, जिसने शरिया कानून लागू करने की अनुमति दे रखी है। सार्वजनिक तौर पर कोड़े मारना यहां पर आम सजा है। हालांकि, महिला को कोड़े मारने की सजा कम ही देखने को मिलती है। बाकी की तस्वीरों में कई पुरुष भी शरिया कानून तोड़ने के आरोप में सजा का सामना करते दिखाई दे रहे हैं।
इससे पहले जून में भी कोड़े मारने की ऐसी ही तस्वीरें सामने आईं थी। तब तीन जोड़ों को सिर्फ इसलिए सरेआम कोड़े मारे गए थे, क्योंकि ये अनमैरिड यूनिवर्सिटी स्टेडेंट एक साथ वक्त बिताते पाए गए थे। इंडोनेशिया के बंदा अकेह प्रांत में 2001 से गे सेक्स, गैम्बलिंग और शराब पीने पर शरिया कानून के तहत कोड़े मारने की सजा देने का प्रावधान है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...