हमें चाहने वाले मित्र

10 सितंबर 2015

शराब पीते पकड़े जाने पर पिटाई से गुस्‍साए फौजियों ने थाने पर किया हमला

तोड़फोड़ के बाद फर्श पर बिखरे हुए कांच।
तोड़फोड़ के बाद फर्श पर बिखरे हुए कांच।
इंदौर. यहां गुरुवार सुबह सेना के जवानों ने एक थाने में जमकर तोड़फोड़ और पुलिसवालों की पिटाई की। जाते-जाते ये जवान थाने के सीसीटीवी कैमरे भी निकाल कर ले गए। सेना के जवान बुधवार रात अपने एक साथी की पुलिस द्वारा पिटाई किए जाने से नाराज थे। पुलिस सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज करने जा रही है।
क्यों हुआ विवाद
बुधवार रात विजयनगर थाने की पीसीआर वैन ने दो लोगों को एक मॉल के बाहर शराब पीते पकड़ा। कुछ पुलिसवालों ने इनमें से एक की पिटाई कर दी। बाद में जब पता लगा कि ये लोग सेना के जवान हैं तो उन्हें छोड़ दिया गया। इन दोनों जवानों ने महू कैंट पहुंचकर अपने साथियों को इसकी जानकारी दी।
सुबह पांच बजे थाने पर हमला
गुरुवार सुबह करीब पांच बजे सेना के 100 जवानों ने विजय नगर थाने पर हमला बोल दिया। इन्होंने थाने में जबरदस्त तोड़फोड़ की और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों की जमकर पिटाई की। जाते-जाते आर्मी के ये जवान थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे और रिकॉर्डर भी उखाड़कर ले गए। इस दौरान पुलिस की गाड़ियों, वायरलेस सेट्स, कम्प्यूटर और प्रिंटर भी तोड़ दिए गए। थाने के बाहर रोड पर कुछ आम नागरिकों की भी पिटाई की गई। 10 पुलिसवाले घायल हुए हैं।
केस दर्ज करेगी पुलिस
घटना की जानकरी मिलते ही पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक सेना के जवान जा चुके थे। हालांकि, सेना के जवानों द्वारा थाने में तोड़फोड़ का ये पहला मामला नहीं है। पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस केस दर्ज करने जा रही है और आर्मी अफसरों से इस बारे में बात की जा रही है।
राइफल और कारतूस भी ले भागे, थाना प्रभारी बने फरियादी
सीएसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि जाने के पहले सेना के जवान एक राइफल और 5 कारतूस ले गए। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ तीन केस दर्ज किए गए है। इनमें पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़, राइफल-कारतूस लूट और एक महिला कॉन्स्टेबल से छेड़छाड़ शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...