हमें चाहने वाले मित्र

20 सितंबर 2015

कांग्रेस की किसान-मज़दूर सम्मान रैली

दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की किसान-मज़दूर सम्मान रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी जी और सोनिया गांधी जी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी ने जुमले बाज मोदी की पोल खोलकर रख दी और एक बहुत ही कडवा सच बोलो और कहा की जुमले बाजी से देश नही चलता|
देश चलता है युवाओ से किसानो से मजदूरो से देश के गरीब लोगो और से और हम जानते है यही इस देश की शक्ति है|

_____________राहुल गांधी जी ने मैदान में ठसाठस भरे किसानों को संबोधित करते हुए कहा, "हर किसी की मां होती है. मगर किसान की दो मां होती है.
और प्रधानमंत्री किसान की मां छीन रहे हैं." उन्होंने ये भी कहा कि भूमि बिल का मोदी सरकार की ओर से वापस लिया जाना किसानों की जीत है.
_____________राहुल गांधी जी ने मोदी के 'मेक इन इंडिया' पर तंज़ करते हुए कहा कि इसका नाम होना चाहिए 'टेक इन इंडिया'.
_____________राहुल गांधी जी ने कहा कि मोदी सरकार कुछ बना नहीं रही है बल्कि लोगों से उनकी चीज़ ले रही है.
▶ _____________राहुल गांधी जी ने का मुझसे कुछ किसानो ने कहा कि नरेंद्र मोदी हमारी मां छीन रहा है। आप हमारे साथ खड़े हो जाइए। यह किसान के भविष्य की लड़ाई है।
_____________राहुल गांधी जी ने कहा कि शनिवार को मैं बिहार गया। मैंने वहां किसानों की बात उठाई। मोदी ने कहा, हम ऑर्डिनेंस को लैप्स करेंगे। लेकिन मोदी जो कहते हैं वो करते नहीं हैं। वो चीफ मिनिस्टर्स से कह रहे हैं कि लैंड बिल हम केंद्र में लागू नहीं कर पाए आप स्टेट में लागू करें। आज किसान कमजोर है और मोदी भी यही चाहते हैं। एमएसपी 50 फीसदी बढ़नी चाहिए थी लेकिन नहीं बढ़ी।
_____________राहुल गांधी जी ने कहा हर प्रदेश में किसान रो रहा है। मैं पीएम से कहना चाहता हूं कि किसान की मदद कीजिए। अगर आप नहीं करेंगे तो वहां कांग्रेस पार्टी नजर आएगी।
_____________राहुल गांधी जी ने कहा मेने बिहार में एक चुटकुला सुनाया था, यहां भी सुनाना चाहता हूं।
___________________________मोदी को देखिए, हर रोज नया कपड़ा पहनते हैं। वो जितना जनता से दूर जाते हैं उनके कपड़े उतना ही चमकते हैं। ब्यूरोक्रेट और बिजनेसमैन साथ नजर आते हैं। इनसे वो किसान की चर्चा करते हैं। किसान और मजदूर से नहीं बात करते।
____________राहुल गांधी जी ने कहा हिंदुस्तान में केवल आठ फीसदी प्रोजेक्ट जमीन के कारण रुके हुए हैं। और दूसरी ओर मेक इन इंडिया की बात करते हैं। गुजरात की अलंघ में नाव आती हैं उन्हें वहां काटकर बेचा जाता है। मैं वहां के मजदूरों से मिलता हूं। वहां के लोगों ने बताया कि वहां मजदूरों के लिए कोई कानून नहीं है। वहां मजदूर बीमार होकर मरते हैं। जब मजदूर की लाश को जलाया जाता है तो उनके शरीर में इतने कैमिकल्स होते हैं कि उनकी लाश भी ठीक से नहीं जल पाती।
_____________राहुल गांधी जी ने कहा कि मोदी जी रोज नया सूट पहनते हैं। 15 लाख का सूट पहनते हैं। उनके अगल बगल भी सूट बूट वाले होते हैं और बात करते हैं किसानों की। वह निम्न तबके के लोगों के साथ केवल रेडियो पर मन की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि बिना जमीन लिये मेक इन इंडिया नहीं हो सकता लेकिन मैंने उनसे सदन में इसके संबंध में सवाल किया तो पता चला कि सरकार के पास जमीन की कमी नहीं है लेकिन फिर भी वह आपकी जमीन हडपना चाहते हैं।
_____________राहुल गांधी जी ने कहा मोदी के मेक इन इंडिया में मजदूरों की कोई जगह नहीं है। मेक का मतलब बनाना होता और टेक का छीनना। मोदी का प्रोग्राम ‘मेक इन इंडिया’ नहीं ‘टेक इन इंडिया’ है।
_____________राहुल गांधी जी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी ने किसानों को संबोधित किया.
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मनरेगा और खाद्य सुरक्षा बिल को कमज़ोर कर रही है.
_____________इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी ने कहा कि मोदी किसानों को कमज़ोर समझते हैं. सोनिया गांधी जी ने कहा है की "जब से मोदी की सरकार आई है मज़दूर और किसान के संकट बढ़ गए हैं.
देश में कहीं सूखा और तो कहीं बाढ़." उन्होंने कहा कि आज वक्त की ज़रूरत है कि हल और हाथ की ताक़त साथ आए.
________________रैली में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, अजय माकन, गुलाब नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे आदि वरिष्ठ नेता मौजूद हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...