हमें चाहने वाले मित्र

11 सितंबर 2015

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य को बनाया बंधक, हुआ लाठीचार्ज


कोटा. । रैगिंग के आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को राजकीय महाविद्यालय प्राचार्य के कक्ष में जमकर हंगामा किया। यही नहीं उन्होंने प्राचार्य को एक घंटे बंधक बनाए रखा। कार्यकर्ता हंगामा करते हुए उनकी टेबल पर भी चढ़ गए। बाद में पुलिस ने उन्हें बाहर निकाला और छात्रों को खदेडऩे के लिए लाठीचार्ज भी किया। इसमें एक कार्यकर्ता की पसलियां टूट गईं। राजकीय महाविद्यालय में बुधवार को छात्रसंघ अध्यक्ष धर्मराज मीणा और पूर्व उपाध्यक्ष प्रेमशंकर मीणा ने बाहरी युवकों के साथ मिलकर बीए द्वितीय वर्ष के छात्र महेश शाक्यवाल से कथित तौर पर रैगिंग की थी। विरोध करने पर आरोपितों ने उसे जमकर पीटा। दो दिन बाद भी इस मामले में कॉलेज प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होने से नाराज एबीवीपी कार्यकर्ता दोपहर में कॉलेज पहुंच गए। उन्होंने पहले कॉलेज बंद करवाया।
इसके बाद प्राचार्य डॉ. टीसी लोया के कक्ष में जाकर उन्हें बंधक बना लिया। उन्होंने प्राचार्य कक्ष के दरवाजे अंदर से बंद कर लिए और जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ता प्राचार्य से 24 घंटे में कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे, लेकिन प्राचार्य ने सात दिन में कार्रवाई करने की बात कही। इस पर कुछ कार्यकर्ता प्राचार्य की मेज पर चढ़कर हंगामा करने लगे। एंटी रैगिंग कमेटी के अध्यक्ष डॉ. हरिशंकर शर्मा और कॉलेज के अन्य व्याख्याताओं ने कार्यकर्ताओं को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन छात्रनेता लिखित में आश्वासन देने की जिद पर अड़े रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...