हमें चाहने वाले मित्र

08 सितंबर 2015

राजस्थान: कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर शराब लाया 9th का स्टूडेंट, पूरी क्लास ने चखी

डीपीएस जोधपुर। फाइल फोटो।
डीपीएस जोधपुर। फाइल फोटो।
जोधपुर. शहर में पाल-सांगरिया बाइपास स्थित देहली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की 9-ए क्लास में मंगलवार को स्टूडेंट्स ने पढ़ाई के साथ-साथ शराब भी पी। मामला उस समय खुला जब एक छात्रा पूरी तरह से नशे में चूर होकर क्लास में नाचने लगी। उस समय कॉरिडोर से निकल रही एक टीचर ने यह देखा और तहकीकात की तो पता चला कि छात्रा ने शराब पी रखी थी।
प्रबंधन को जानकारी मिलने पर पूरी क्लास की तलाशी ली गई। इसमें सामने आया कि कक्षा का एक छात्र कोल्ड ड्रिंक की दो बोतलों में शराब भर कर लाया था। उसने एक बोतल तो दूसरी क्लास में पहुंचा दी, जबकि एक बोतल उसकी क्लास में पहला पीरियड शुरू होने के साथ ही एक से दूसरे स्टूडेंट की सीट तक पहुंचती रही।
छात्राओं के पास कब पहुंची बोतल
तीसरा पीरियड खत्म होने तक बोतल छात्राओं के पास पहुंच गई। इस दौरान एक छात्रा ने ज्यादा शराब पी ली। वह चौथे पीरियड, जो हिस्ट्री का था, में हैड डाउन कर सोती रही। क्लास के स्टूडेंट्स के अनुसार आरके दुबे सर का यह पीरियड खत्म होते ही वह उठी और नाचने लगी। दूसरे स्टूडेंट भी झूमने लगे।
जब टीचर ने देखा तो सन्न रह गई
क्लास में शोर-शराबा सुन कॉरिडोर से गुजर रही एक टीचर क्लास में आईं। उन्होंने सारा माजरा देखा तो सन्न रह गईं। पूरी क्लास में शराब की गंध फैली हुई थी। उन्होंने तुरंत क्लास टीचर लक्षिता राय को बुलाया और साथ ही इसकी सूचना मैनेजमेंट को दी। मैनेजमेंट के लोग आते तब तक नाचने वाली छात्रा अपना होश पूरी तरह खो चुकी थी। हॉस्टल के वार्डन उसे तुरंत क्लीनिक ले गए।
दूसरे बच्चों ने भास्कर को बताया- 25 छात्र व 8 छात्राओं ने पी
9-ए क्लास के जिन बच्चों ने शराब नहीं पी, उन्होंने घर जाकर अपने पैरेंट्स को पूरी घटना बताई। इस मामले से चिंतित कई पैरेंट्स अपने बच्चों के साथ भास्कर कार्यालय पहुंचे। उन्होंने बताया कि 25 लड़कों और 8 लड़कियों ने शराब पी थी। पैरेंट्स का कहना था कि इतनी बड़ी घटना के बावजूद स्कूल प्रबंधन बड़ा कदम नहीं उठा रहा है। अलबत्ता इस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...