हमें चाहने वाले मित्र

21 सितंबर 2015

यूएस में हो सकता है मोदी का विरोध, 30 हजार पटेलों को जुटाने की तैयारी : रिपोर्ट

फाइल फोटो।
फाइल फोटो।
न्यूयॉर्क: पीएम नरेंद्र मोदी के अगले हफ्ते अमेरिका दौरे से पहले वहां की पटेल कम्युनिटी ने उनका विरोध करने की तैयारी शुरू कर दी है। कम्युनिटी के लोग लग्जरी बसें हायर करने की योजना बना रहे हैं। इन बसों से प्रदर्शनकारी न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया पहुंचकर पीएम के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करेंगे। कम्युनिटी इन प्रदर्शनकारियों का हर खर्च उठाएगी। पटेल कम्युनिटी बीते 25 अगस्त को अहमदाबाद में रिजर्वेशन की मांग पर प्रदर्शन करने वाले अपने लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई से नाराज है।
होटल करेंगे मेजबानी
फिलाडेल्फिया में रहने वाले पटेल कम्युनिटी के बिजनेसमैन तेजस बखिया ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, ''हमें उम्मीद है कि नरेंद्र मोदी का विरोध करने कैलिफोर्निया में 20 हजार लोग, जबकि न्यूयॉर्क में दस हजार लोग पहुंचेंगे।'' उधर, होटल बिजनेस से जुड़े हुए पटेल कम्युनिटी के लोग भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों की मेजबानी की तैयारी कर रहे हैं।
पटेलों ने छोड़ा बीजेपी का साथ
कभी बीजेपी के मुख्य समर्थकों में शुमार पटेल कम्युनिटी के इस ताजा विवाद की वजह से पार्टी को विदेशों में भी नुकसान उठाना पड़ा रहा है। ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (OFBJP) से बहुत सारे पटेल लीडर अलग हो रहे हैं। ये पटेल लीडर काफी वक्त तक पार्टी को फंडिंग करते रहे थे। पार्टी छोड़ने वाले लीडर OFBJP के प्रेसिडेंट चंद्रकांत पटेल पर इस बात का दबाव बना रहे हैं कि वे कम्युनिटी के बाकी बचे लोगों को भी निकाल दें।
पार्टी ने कहा, कोई टेंशन नहीं
चंद्रकांत पटेल ने कहा कि उन पर कोई दबाव नहीं है। वे मोदी के खिलाफ विरोध करने की प्लानिंग करने वालों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रदर्शन रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं, इस बारे में पूछने पर पार्टी के फॉरेन डिपार्टमेंट चीफ विजय चौथाईवाला ने कहा, ''हम अपने इवेंट पर फोकस कर रहे हैं। हमें पटेल समुदाय के अलावा सभी वर्गों से पूरा समर्थन मिल रहा है। पटेल समुदाय मोदी का बहुत बड़ा समर्थक है। इस वजह से उनके द्वारा विरोध करने का सवाल ही नहीं उठता।''

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...