हमें चाहने वाले मित्र

24 अगस्त 2015

खतरा बना लड़ाकू विमान MIG, कभी बाइक पर गिरा तो कभी ली लोगों की जान

राजस्थान के बाड़मेर दुर्घटनाग्रस्त लडाकू विमान मिग-21 की चपेट में आई बाइक। इन सेट में मिग विमान का मलबा।
राजस्थान के बाड़मेर दुर्घटनाग्रस्त लडाकू विमान मिग-21 की चपेट में आई बाइक। इन सेट में मिग विमान का मलबा।
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बड़गाम के नजदीक वायु सेना का एक लड़ाकू विमान मिग-21 ‘बायसन’ सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मिग विमानों के दुर्घटनाग्रस्त हाेने की यह पहली घटना नहीं है। देशभर में पिछले आठ महीने में यह चौथी दुर्घटना है। जिसमें करीब दो लोगों की मौत हु्ई और एक घायल हुआ। साल की शुरुआत में राजस्थान के बाड़मेर में मिग-27 विमान गिरा था। जिसकी चपेट में एक बाइक सवार आ गया था। हादसे में व्यक्ति तो बच गया पर उसकी बाइक जलकर खाक हो गई थी।
जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सेना का एक मिग-21 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। सेंट्रल कश्मीर के बड़गाम जिले के सोयबग इलाके में यह हादसा हुआ। सौभाग्य से पायलट इस दुर्घटना में सुरक्षित बच निकलने में सफल रहा। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल एन एन जोशी ने श्रीनगर में यह दुर्घटना सुबह 10.59 बजे उस समय हुई जब यह विमान अभ्यास के दौरान उतर रहा था। विमान खुली जगह पर गिरा इसलिए जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। पायलट को मामूली चोटें आयी हैं और उन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि यह विमान पश्चिमी कमान द्वारा यहां चलाए जा रहे अभ्यास में शामिल था।
एक नजर
> यह वायुसेना के मिग श्रृंखला के विमानों की तीन वर्षों में 13 वीं दुर्घटना है।
> पिछले तीन साल में वायु सेना के 21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं।
> 13 मिग, तीन सुखोई और पांच जगवार विमान शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...