हमें चाहने वाले मित्र

11 अगस्त 2015

J&K असेंबली स्पीकर को न बुलाने पर कायम पाक, कहा- चाहे तो कॉन्फ्रेंस छोड़ दे भारत

J&K असेंबली स्पीकर को न बुलाने पर कायम पाक, कहा- चाहे तो कॉन्फ्रेंस छोड़ दे भारत
इस्लामाबाद: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के स्पीकर सरदार एयाज सादिक ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान अपने यहां अगले महीने होने वाले राष्ट्रकुल संसदीय सम्मेलन (Commonwealth Parliamentary Conference) में कश्मीर विधानसभा के स्पीकर को नहीं इनवाइट करने के अपने फैसले पर कायम है। सादिक कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष भी हैं। सादिक के मुताबिक, अगर भारत इस कॉन्फ्रेंस को बायकॉट करने का फैसला करता है तो यह उसकी च्वाइस होगी।
सादिक ने कहा, ''इस संबंध में पाकिस्तान का रुख साफ है। वह कश्मीर विधानसभा को वैध विधानसभा नहीं मानता और इस कारण अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन में उसके अध्यक्ष को बुलाने का सवाल ही नहीं है। जम्मू-कश्मीर का विवाद 1947 से चला आ रहा है। यह अनसुलझा विवाद है और यूएन के विचाराधीन लिस्ट में शामिल भी है। अगर भारत कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष को नहीं बुलाए जाने के सवाल को लेकर सम्मेलन में शामिल नहीं होता है तो यह उसका फैसला है। हम इसमें कुछ नही कर सकते।”
कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री कॉन्फ्रेंस 30 सितंबर को पाकिस्तान में होना है। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन कह चुकी हैं कि अगर पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर कविंदर गुप्ता को नहीं बुलाया जाएगा तो भारत इसमें शामिल नहीं होगा। पाकिस्तान ने सीपीए की मीटिंग के लिए भारत की सभी विधानसभाओं के स्पीकरों को तो बुलावा भेजा है, लेकिन जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर को न्योता नहीं दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...