हमें चाहने वाले मित्र

09 अगस्त 2015

अलका अटैक मामले में नया मोड़, CCTV फुटेज में तोड़फोड़ करती दिखीं विधायक


नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी(आप) विधायक अलका लांबा पर हुए हमले के मामले में नया मोड़ आ गया है। दिल्ली के एक दुकानदार ने लांबा और उनके समर्थकों पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया है। पूरे मामले का CCTV फुटेज भी पुलिस को सौंपा है। फुटेज में अलका लांबा एक मिठाई दुकान पर समर्थकों के साथ छापामारी करने पहुंची थीं। उनके समर्थकों ने दुकानों के काउंटर पर सामान फेंक दिया। खुद विधायक भी फुटेज में दुकान के काउंटर पर रखी बिलिंग मशीन को धक्का देती नजर आ रही हैं। 'आप' विधायक पर दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में पत्थर फेंका गया था। इससे उनके सिर में चोट आई थी। वे यहां नशा मुक्ति अभियान के सिलसिले में पहुंची थी। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
इससे पहले, हमले को लेकर आप ने बीजेपी पर निशाना साधा। आप लीडर कुमार विश्वास ने सीधे पीएम नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले लिया। विश्वास ने ट्वीट किया- जिल्लेसुभानी का "बेटी बचाओ" आन्दोलन.यही सब कीचड़-हमला-अपयश रणनीति दिल्ली में की थी, यही परिणाम पंजाब में मिलेगा भक्तों।
आशुतोष ने भी बीजेपी की ओर इशारा किया
आप के सीनियर लीडर आशुतोष ने ट्वीट कर इस हमले के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, ''स्थानीय लोगों ने इस बात की जानकारी दी है कि जिन लोगों ने अलका लांबा पर हमला किया वह एक मिठाई की दुकान में काम करते हैं। मिठाई की दुकान बीजेपी के विधायक ओम प्रकाश शर्मा की है।'' हालांकि, उन्होंने बाद में यह भी कहा कि उन्होंने किसी पर सीधे आरोप नहीं लगाया है। आशुतोष ने कहा, ''हम सिर्फ इतना कह रहे हैं कि यह साफ नहीं है कि यह संयोग है या साजिश। हम सिर्फ उन्हीं फैक्ट्स को रख रहे हैं जो स्थानीय लोगों ने बताए।''
लांबा ने कहा- सिर भले ही फूटे, नहीं छोड़ूंगी मैदान
आप की विधायक 'नशा मुक्त भारत' अभियान चला रही हैं। आप समर्थकों ने इसे '9 अगस्त क्रांति दिवस' का नाम दिया है। वह नशे के खिलाफ कैंपन करने गईं थीं। अपने ऊपर हमले की जानकारी लांबा ने सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, '' 9 अगस्त क्रांति दिवस.. नशे के खिलाफ यह जंग जारी रहेगी.. यह हमारी जिद्द है... नशे के खिलाफ लड़ाई का अंजाम... मुझ पर हमला कर मेरा सिर फाड़ दिया गया, खून बहने के बावजूद भी मैं मैदान नहीं छोडूंगी.. अगस्त क्रांति दिवस..।'' हॉस्पिटल में इलाज के बाद लांबा ने कहा, ''कुछ लोग नहीं चाहते है कि दिल्ली में नशा खत्म हो, इसलिए वे हमले की साजिश कर रहे हैं।''

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...