हमें चाहने वाले मित्र

26 अगस्त 2015

मोदी की काशी में बारिश से भरा पानी, बिजली का तार टूटने से दौड़ा करंट, एक की मौत

करंट से मौत के बाद अभिजीत अरोड़ा का शव उठाते लोग।
करंट से मौत के बाद अभिजीत अरोड़ा का शव उठाते लोग।
वाराणसी. पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश से शहर के ज्यादातर इलाकों में नदी जैसा नजारा दिखने लगा। उस पर बिजली विभाग की कथित लापरवाही के चलते एक युवक की मौत भी हो गई।
कैसे हुई मौत
डेंटल क्‍लीनिक में काम करने वाले अभिजीत अरोड़ा घर लौट रहे थे। भगवानदास नगर कॉलोनी के पास जमा बारिश के पानी से गुजरे तो करंट की चपेट में आ गए। आनन-फानन में लोगों ने उन्‍हें अस्‍पताल पहुंचाया, लेकिन रास्‍ते में ही वह दम तोड़ चुके थे। अभिजीत बीमार पिता की इकलौती संतान थे। उनकी मां की मौत पहले ही हो चुकी है।
लोगों ने लगाया बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप
पानी में बिजली का तार गिरने से करंट दौड़ रहा था। स्थानीय लोगों के मुताबिक पुलिस और बिजली विभाग के लोगों को जानकारी भी दी गई थी, लेकिन काफी देर बाद दोनों विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे। सिगरा थाने के एसओ राजीव रंजन ने कहा कि सड़क पर इकट्ठा पानी में बिजली का तार गिरा हुआ था और किसी को इसका पता नहीं था। अभिजीत की मौत के बाद ही इस बारे में पता चला। उन्होंने इस आरोप को गलत बताया कि मौके पर पुलिस देर से पहुंची।
पुलिस के दावे को बताया गलत
हादसे की जगह के पास रहने वाले मनोज वर्मा का कहना है कि पानी में तार पड़े होने की जानकारी बिजली विभाग को पहले ही दी जा चुकी थी। इसके बावजूद कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे और न ही बिजली काटी गई।
इस बारे में बिजली विभाग के अफसरों से हमने बात करने की कोशिश की, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...