हमें चाहने वाले मित्र

05 जुलाई 2015

RSS ने पहली बार रखी इफ्तार पार्टी, मुस्लिम देशों के डिप्लोमैट भी हुए शामिल

=
शनिवार को इफ्तार पार्टी के दौरान इंद्रेश कुमार (पीला कुर्ता पहने हुए)।
शनिवार को इफ्तार पार्टी के दौरान इंद्रेश कुमार (पीला कुर्ता पहने हुए)।
नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी आरएसएस ने शनिवार को पहली बार इफ्तार पार्टी दी। पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग में दी गई इस पार्टी में देश भर से आए मुस्लिम और मुस्लिम देशों के डिप्लोमैट शामिल हुए। इस इफ्तार पार्टी का आयोजन RSS से जुड़े संगठन ‘मुस्लिम राष्ट्रीय मंच’ ने किया।
इंद्रेश कुमार भी हुए शामिल
RSS के नेता इंद्रेश कुमार भी इस इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर दिए अपने भाषण ने इंद्रेश कहा कि सभी धर्मों को एक-दूसरे की भावनाओं का आदर करना चाहिए। इंद्रेश ने अरबी में कुरान की कुछ आयतों और पैगम्बर मोहम्मद के कुछ कोट्स का हवाला देते हुए कहा, इस्लाम का अर्थ शांति और खुशहाली है। इंद्रेश ने कहा कि पैगम्बर मोहम्मद ने सेकुलरिज्म का संदेश दिया था। इफ्तार पार्टी में इस्लामिक देशों के डिप्लोमैट्स के साथ ही केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी शामिल हुए।
RSS के बारे में गलतफहमियां दूर करने की कोशिश
इंद्रेश ने कहा, जो लोग इस पार्टी में आए हैं उन्हें RSS की सच्चाई समझने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, “हम RSS के बारे में मुस्लिम भाइयों के मन में जो गलतफहमियां हैं उन्हें दूर कर दुनिया भर में भाईचारे का मैसेज देना चाहते हैं। इस इफ्तार पार्टी का राजनीति से कोई लेनादेना नहीं है। यह सोशल और कल्चरल प्रोग्राम है ताकि हम एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ सकें। मुस्लिम राष्ट्रीय एकता मंच रमजान महीने में ऐसे कई प्रोग्राम ऑर्गनाइज कर रहा है जिससे आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिल सके।” पार्टी में शामिल हुए मुस्लिम नेता और धर्म गुरू मौलाना सुहैब कासमी ने कहा, “हम RSS के बारे में जो गलत बातें कही जाती हैं उन्हें दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।” इस पार्टी के लिए पीएम मोदी और प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी को भी न्योता भेजा गया था हालांकि ये दोनों ही नहीं आए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...