हमें चाहने वाले मित्र

05 जुलाई 2015

भीड़ के सामने बच्चों से 25 सीरियाई सैनिकों को ISIS ने मरवाई गोली

वीडियो में सीरियाई सैनिकों के पीछे खड़े बच्चे मिलिट्री यूनिफॉर्म में नजर आते हैं।
बेरुत: सीरिया के ऐतिहासिक शहर पालमीरा में आईएसआईएस द्वारा 25 सीरियाई सैनिकों को बच्चों द्वारा गोली मरवाने का नया वीडियो सामने आया है। इस दौरान मौके पर काफी भीड़ मौजूद थी। वीडियो में सीरियाई सैनिक घुटनों के बल बैठे दिखते हैं। वहीं, मिलिट्री यूनिफॉर्म पहने बच्चे उनके पीछे हाथों में पिस्टल लिए दिखते हैं। बच्चों की उम्र 12 से 13 साल के बीच है। जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया, वह एक प्राचीन रोमन थिएटर है। बैकग्राउंड में आईएसआईएस का झंडा भी दिखता है। वहीं, आसपास आईएस के हथियारबंद आतंकी भी हैं।
बच्चों को अगवा कर आतंकी बना रहा आईएसआईएस
आईएस ने पालमीरा शहर पर इस साल 21 मई को कब्जा कर लिया था। इस शहर के प्राचीन इमारतों और ऐतिहासिक स्थलों को तबाह कर दिया गया। इसके बाद से, आतंकियों ने इस शहर में सैकड़ों लोगों को मौत के घाट उतारा है। आईएसआईएस बच्चों के आतंकी वारदात में इस्तेमाल के लिए कुख्यात है। वह इन्हें सुसाइड हमलावरों और सैनिकों की तरह इस्तेमाल करता है। अधिकारियों को डर है कि आने वाले वक्त में आईएसआईएस द्वारा बच्चों के आतंकी हमलों में इस्तेमाल में और इजाफा होगा। आतंकियों ने हाल में ही 500 से ज्यादा बच्चों को अगवा कर लिया था। इन बच्चों का ब्रेनवॉश करके इन्हें आईएसआईएस में शामिल करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...