आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 जुलाई 2015

ईद की नमाज का तरीका


नीयत करता हूँ मैं 2 रकअत नमाज़ ईदुल फ़ित्र वाजिबमय ज़ाइद 6 तकबीरों केख़ास वास्ते अल्लाह तआला केमुंह मेरा तरफ क़ाबा शरीफ केपीछे इस इमाम केअल्लाहू अकबरफ़िर दोनों हाथो को कानों की लौ तक ले जाकर छोड़ दे , ऐसाही 2 मर्तबा और करेंइमाम चौथी मर्तबा जब अल्लाहु अकबर कहे तो इस बार ज़ेरेनाफ बाँध लें , अब इमाम सा. सना अल्हम्दु व सूरत पढ़कर अल्लाहू अकबर कहेंगे तो रूकू में जाएं और हस्बे मामूल रकअत पूरी करेंफिर दूसरी रकअत के लिए खड़े होकर अल्हम्दु व सूरत सुनें , इसके बाद इमाम सा. अल्लाहू अकबर कहें तो दोनोंहाथ कानों की लौ तक ले जाकर छोड़ दें ऐसा 3 बार होने पर चौथी मर्तबा रूकू में चले जाएँ और हस्बे मामूल दूसरी रकअत भी अदा कर लें !!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...