आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 मार्च 2015

मुलायम सिंह गंभीर हालत में ICU में भर्ती, स्वाइन फ्लू के मिले लक्षण


मुलायम सिंह गंभीर हालत में ICU में भर्ती, स्वाइन फ्लू के मिले लक्षण
 
चंडीगढ़/पानीपत. समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ने से उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्राथमिक रुप से स्वाइन फ्लू के लक्षण देखने को मिले हैं। डॉक्टरों ने मुलायम सिंह यादव को तीन दिनों तक अस्पताल में रखने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि यूरिनरी इंफेक्शन के चलते उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ी है। हालांकि अस्पताल के डॉक्टरों ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है कि मुलायम सिंह यादव को स्वाइन फ्लू भी हुआ है। अभी उन्हें आईसीयू में रखा गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।
मुलायम को खांसी-जुकाम और सीने में दर्द की शिकायत
सपा सुप्रीमो को तबीयत बिगड़ने के बाद शुक्रवार देर रात 12.00 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें खांसी, जुकाम, पेट में दर्द और सीने में दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद अस्पताल लाया गया। शनिवार दोपहर तक रिपोर्ट आने की उम्मीद की जा रही है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को मुलायम ने तबीयत को लेकर शिकायत की थी। सपा सुप्रीमो मुलायम को सर्दी-जुकाम और हल्का बुखार होने पर देर रात लखनऊ के पीजीआई में भर्ती कराया गया था। बुधवार देर रात करीब 10:30 बजे सपा सुप्रीमो मुलायम को पीजीआई लाया गया, करीब दो बजे तक उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। इसके बाद सब सामान्य होने पर गुरुवार सुबह करीब चार बजे उनको वापस घर भेज दिया गया था। इसके बाद फिर उन्हें मेदांता लाया गया जहां शुक्रवार को उनका परीक्षण हुआ था और देर रात भर्ती करना पड़ा।
मुलायम के साथ मौजूद हैं सीएम अखिलेश-डिंपल
जानकारी के मुताबिक मुलायम सिंह के साथ अस्पताल में उनके परिवार के तमाम सदस्यों के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद हैं। साथ में उनकी पत्नी सांसद डिंपल यादव भी हैं। बताया जा रहा है कि तबीयत खराब होने के कारण ऐसा पहली बार हुई है कि यादव परिवार होली में लखनऊ से अपने गांव सैफई नहीं जा सका था। मुलायम के साथ परिवार के सभी सदस्य गुड़गांव आ गए थे। दोपहर में अखिलेश ने ट्वीट कर पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में कहा, ''नेताजी की हालत ठीक है। आप लोगों की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।''
हार्ट प्रॉब्लम की जांच करा कर लौटे राजनाथ सिंह
इस बीच खबर है कि मेदांता में ही रुटीन चेकअप के लिए पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जांच के बाद दिल्ली लौट गए हैं। राजनाथ को हार्ट प्रॉब्लम है जिसकी वह रुटीन जांच के लिए अस्पताल पहुंचे थे। डॉक्टरों ने उनकी जांच आईसीयू में की थी जिसके बाद खबरें आई थीं कि उन्हें भर्ती होना पड़ सकता है लेकिन बाद में उन्हें डॉक्टरों ने छोड़ दिया। सूत्रों के मुताबिक राजनाथ शनिवार सुबह 9.15 पर चेकअप के लिए गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे थे। डॉक्टर्स की एक स्पेशल टीम उनकी जांच की।
राजस्थान के पूर्व सीएम गहलोत को हो चुका है स्वाइन फ्लू
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह से पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी स्वाइन फ्लू हुआ था। गहलोत ने खुद स्वाइन फ्लू होने की जानकारी अपने फेसबुक पोस्ट पर दी थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें स्वाइन फ्लू था और इलाज के बाद ठीक हुए।
वहीं, गुड़गांव में स्वाइन फ्लू का एक और मामला सामने आया है, यहां 8 साल की बच्ची को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक, गुड़गांव में अब तक 30 लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...