आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 मार्च 2015

जम्मू-कश्मीर: घाटी में पत्थरबाजी कराने वाले अलगाववादी नेता मसरत आलम रिहा


जम्मू-कश्मीर: घाटी में पत्थरबाजी कराने वाले अलगाववादी नेता मसरत आलम रिहा
 
मुंबई. जम्मू-कश्मीर सरकार एक बार फिर विवादों में घिर गई है। अलगाववादी नेता मसरत आलम को जम्मू-कश्मीर सरकार ने रिहा कर दिया है। हुर्रियत के कट्टरपंथी नेता आलम की 2010 में कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं के बाद गिरफ्तारी की गई थी। 2010 में करीब चार महीने तक पत्थरबाजी की घटनाएं चली थीं और उसमें करीब 100 लोगों की मौत हुई थी। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कहा है कि जिन राजनीतिक कैदियों के खिलाफ गंभीर मामले नहीं हैं, उन्हें रिहा किया जाएगा। पीडीपी की सहयोगी बीजेपी मसरत की रिहाई का विरोध कर रही है।
जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मसरत की रिहाई को सही ठहराने की कोशिश करते हुए कहा, हील एंड टच नीति हिंसा खत्म करने के लिए शुरू की गई है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सरकार के दो एजेंडे हैं-समझौते व बातचीत के जरिए समस्याओं के हल और विकास। महबूबा के मुताबिक ये दोनों ही एक-दूसरे पर निर्भर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...