आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 मार्च 2015

सांप का खून निकालकर पी जाते हैं ये लोग, गेस्ट को परोसते हैं कोबरा का दिल


(सांप का खून निकालते वियतनाम के लोग)
वियतनाम की राजधानी हनोई में लोग सांप को न सिर्फ मारते हैं बल्कि उसका खून भी निकालकर पी जाते हैं। इतना ही नहीं अगर आप वियतनाम में गेस्ट बनकर गए हैं तो आपको सांप का दिल भी परोसा जा सकता है। यहां लोग सांप के शरीर के हर पार्ट को खा जाते हैं। हनोई के रेस्त्राओं को सांप का मांस परोसने के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। कहते हैं कि आप अगर लकी हुए तो आपको कोबरा का दिल भी मिल सकता है।
एडवेंचर के लिए लोग मारते हैं सांप

हनोई के ट्रेडिशनल स्नेक रेस्टोरेंट में एक पूरे सांप का स्वाद लेने के लिए करीब 900 रुपए देने पड़ते हैं। लेकिन दिलचस्प यह है कि यहां आप स्नेक मारने में भी भाग ले सकते हैं। आप चाहें तो स्नेक के ब्लड की भी डिमांड कर सकते हैं। इसे हनोई में सबसे बेहतर एडवेंचर के तौर पर देखा जाता है। कई तरह के राइस वाइन के साथ लोग स्नेक डिश का आनंद लेते हैं। कहते हैं कि कई लोग एडवेंचर के लिए तुरंत मारे गए सांप के धड़कते दिल को भी खाना पसंद करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...