आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 मार्च 2015

तिरंगा मेरा धर्म है ,,,,कांग्रेस मेरा परिवार

तिरंगा मेरा धर्म है ,,,,कांग्रेस मेरा परिवार ,,दलित ,,शोषित और किसान को इन्साफ दिलाना मेरा मक़सद ,,,युवा मेरी ताक़त ,,किसान मेरे देवता है ,,महिलाये मेरा सम्मान है ,,मेरे देश को मेरा प्रणाम है जी हाँ दोस्तों आपका बेटा आपका भाई किसान और आम जन के हितो की रक्षा के लिए सदेव तत्पर आपका अपना धीरज गुर्जर इसी बुलंद इरादों और नारों के साथ विकट परिस्थितियों और विपरीत हवा में भी बेहिसाब वोटों से जहाजपुर कोटडी राजस्थान से विधायक बने और कांग्रेस को ज़िंदाबाद किया ,,,,,जन जन के लाडले ,,बुज़ुर्ग ,,महिला ,,युवाओ में लोकप्रिय विधायक के बारे में स्थानीय लोग कहते है के पक्ष विपक्ष इनका नारा नहीं बस ,,,समस्या लेकर जो भी जाए बस उसकी समस्या देखना और चुटकियों में उसकी समस्या का समाधान करना इनका स्वभाव है ,,,,इनके इलाक़े के लोग इनकी इसी अदा पर फ़िदा है और इन्हे ,,,,चुटकियों में समस्या समाधान ,,, के नाम से भी जाना जाने लगा है ,,,,,दोस्तों अपने इलाक़े में प्रतिपक्ष में रहकर इलाक़े का विकास ,,लोगों की समस्याओं का समाधान चेलेंज की बात है लेकिन भाई धीरज गुर्जर युवाओ की आवाज़ ,,लोगों के दिलों की धड़कन बनकर अपने क्षेत्र में पुरे राजस्थान में कांग्रेस को ज़िंदाबाद कर रहे है ,,,,,,,,,,,,,मृदुल स्वभावी ,,,संघर्ष शील ,,इरादो के प्रति मज़बूत ,,कांग्रेस के प्रति वफादारी ,,जांबाजी इनका स्वभाव है इनकी पहचान है ,,छात्र जीवन में छात्र कांग्रेस से जुड़कर राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली और राजस्थान के युवाओं को एक नई दिशा ,,इन्साफ के लिए संघर्ष और कांग्रेस के प्रति जुड़ाव का पैगाम दिया ,,,छात्र कांग्रेस का बूथ से लेकर ,,ज़िले ,,संभाग और फिर पुरे राजस्थान का इनका अनुभव कांग्रेस के लिए कामयाब साबित हुआ ,,इनका बूथ मैनेजमेंट ,,वोटर्स को हमेशा उनके साथ रहकर खुश रखने की अदाकारी ने इन्हे पुरे भारत के छात्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष में अव्वल बना दिया ,,इनकी लोकप्रियता और कांग्रेस प्रेम का ही नतीजा रहा के कांग्रेस की राष्ट्रिय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने इनके नेतृत्व को सराहा ,,सलाम किया और भारत के सर्वश्रेष्ठ छात्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के पुरस्कार से इन्हे नवाज़ा गया ,,,किसान इन्हे अपना गौरव कहते है तो युवा इन्हे अपना गुरुर ,,,,कांग्रेस इनका सुरूर है ,,,,,,,इनकी लोकप्रियता को देखते हुए इन्हे कांग्रेस ने जहाज़पुर से विधायक का टिकिट दिया ,,वोटों के विभाजन ,,विकट परिस्थितयों के चलते इन्हे मामूली से वोटों से पिछड़ना पढ़ा ,,लेकिन पुरे पांच साल इनके इलाक़े में विधायक का काम इन्होने ही किया फिर अभी वर्ष दो हज़ार तेराह में धीरज गुर्जर को जहाज़पुर से कांग्रेस ने टिकिट दिया और विपरीत हवाओं और आंधी के दौर में धीरज गुर्जर ने कांग्रेस का झंडा बेहिसाब वोटों से जीतकर बुलंद कर दिया ,हमेशा कांग्रेस ज़िंदाबाद का नारा देकर कांग्रेस में युवाओं के हौसले बुलंद करने वाले बेदाग छवि के भाई धीरज गुर्जर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सचिन पायलेट की टीम में महासचिव है और कोटा ज़िले के प्रभारी भी है ,,धीरज गुर्जर के पंचायत चुनाव मैनेजमेंट का ही नतीजा रहा के स्थानीय नेताओां से कोऑर्डीनेशन कर इन्होने कोटा ज़िले में विकट परिस्थितियों के बाद भी कई प्रधान और जिला प्रमुख बनाकर दिखा दिया ,,,धीरज गुर्जर बिखरी कोटा कांग्रेस के एक सूत्र में पिरोने के सफलतम प्रयासों में जुटे है ,,वोह कोटा के किसान ,,युवा ,,महिलाओं को फिर एक जुट कर कोटा में कांग्रेस ज़िंदाबाद का सपना साकार करने की कामयाब कोशिश कर रहे है ,,और इन दिनों इसका असर भी कोटा में साफ़ नज़र आ रहा है ,,धीरज गुर्जर विभिन्न गुटबाज़ी के बाद भी बहुमुखी प्रतिभा के रूप में सभी गुट से जुड़े लोगों को अपने साथ लेकर एक साथ जोड़ रहे है और अब लगभग गुटबाज़ी का दौर खत्म होकर कोटा में कांग्रेस का झंडा बुलंद हो रहा है ,,इसके लिए पंकज मेहता ,,नईमुद्दीन गुड्डू ,,रामगोपाल बैरवा ,,शानतिधारीवाल ,,रामकिशन वर्मा ,,भरत सिंह और कंग्रेस के देहात ,,शहर अध्यक्षों के साथ इनका समन्वय है जबकि सभी अग्रिम संगठनों के साथ भी इनका प्रेम भाव होने से यह कांग्रेस एक जुट कर ज़िंदाबाद का सफलतम प्रयास का चमत्कार कोटा में दिखा चुके है ,,भाई धीरज गुर्जर विधायक तो है लेकिन सरकारी पद इनके लिए संगठन से ज़्यादा अहमियत नहीं रखते ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...