आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 मार्च 2015

AAP में पड़ी फूट, पार्टी के लोकपाल ने उठाया केजरीवाल पर सवाल


AAP में पड़ी फूट, पार्टी के लोकपाल ने उठाया केजरीवाल पर सवाल
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) में कलह बढ़ती जा रही है। पार्टी के आंतरिक लोकपाल एडमिरल रामदास ने आप की पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी) के सदस्यों को पत्र लिख कर सवाल उठाया है कि दिल्ली का मुख्यमंत्री रहते हुए अरविंद केजरीवाल पार्टी के संयोजक पद पर कैसे रह सकते हैं? बता दें कि वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने गुरुवार-शुक्रवार को हुई पीएसी की बैठक में इस मुद्दे को उठाया था।
वरिष्ठ नेताओं में मतभेद, अविश्वास और गुटबाजी बढ़ी
आंतरिक लोकपाल ने चिंता जताई है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में मतभेद, अविश्वास और गुटबाजी बढ़ने की वजह से दो धड़े बन रहे हैं। लोकपाल के मुताबिक यह पार्टी के लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है। अपने पत्र में एल रामदास ने इस बात का भी उल्लेख किया है, ''पार्टी के संस्थापक सदस्य भूषण उम्मीदवारों के चयन और उम्मीदवारों को लेकर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।''
ब्वॉयज क्लब बनाना चाहते हैं केजरीवाल?
लोकपाल ने पूछा, ब्वॉयज क्लब बनाना चाहते हैं?
आप के आंतरिक लोकपाल एडमिरल रामदास ने अपनी चिट्ठी में दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में किसी महिला सदस्य को शामिल न करने के फैसले पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि क्या वह आप को बनाना चाहते हैं। ऐसे में इस संबंध में उठ रहे सवालों का जवाब देना मुश्किल हो सकता है।
योगेंद्र यादव को निकाले जाने की तैयारी?
कहा जा रहा है कि आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी में बड़े फैसलों को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पा रही है जिससे पार्टी दो गुटों में बंट जा रही है। पार्टी के लोकपाल का यह पत्र तब सामने आया है जब पिछले दिनों यह खबर आई थी कि आप के 17 नेताओं ने अरविंद केजरीवाल को पीएसी को फिर से गठित करने का अधिकार दिया है जिससे योगेंद्र यादव को निकाले जाने की तैयारी चल रही है। बता दें कि दिल्ली चुनावों के बाद बीते गुरुवार और शुक्रवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अरविंद केजरीवाल को फिर से पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक चुना गया था। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, कार्यकारिणी की बैठक में कुछ नेताओं के साथ योगेंद्र यादव की बहस भी हुई थी। कुछ 'आप' नेताओं ने दिल्ली चुनाव में योगेंद्र यादव की भूमिका को लेकर भी सवाल उठाए थे। कार्यकारिणी ने केजरीवाल को नई पीएसी के गठन के लिए भी अधिकृत कर दिया है।
पार्टी ने नहीं दिया जवाब, योगेंद्र यादव ने नकारे मतभेद
आप के वरिष्ठ नेताओं के बीच मतभेद पर हालांकि पार्टी की ओर से अभी तक बयान नहीं आया है लेकिन आप नेता योगेंद्र यादव ने मतभेद की बात को नकार दिया है। पीएसी में खारिज किया जा चुका है योगेंद्र को केजरीवाल की जगह लाने का प्रस्ताव आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय संयोजक पद से हटने का प्रस्ताव रखा गया था, जो खारिज हो गया था। प्रशांत भूषण ने प्रस्ताव रखा था कि सरकार में अरविंद केजरीवाल को बहुत काम रहेगा, इसलिए योगेंद्र यादव को राष्ट्रीय संयोजक बनाया जाए। इस प्रस्ताव को भी एकमत से खारिज कर दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...